Move to Jagran APP

Rohit Sharma ने लिया T20I से संन्यास, विराट कोहली से अलग अंदाज में किया एलान, भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने के बाद लिया फैसला

विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा ने भी टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का एलान कर दिया। इसी के साथ भारत के दो दिग्गज बल्लेबाजों का टी20 करियर खत्म हो गया। टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप-2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका को मात दी और इस खिताबी जीत के बाद पहले कोहली फिर रोहित ने अपने संन्यास का ऐलान कर फैंस को मायूस कर दिया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Sun, 30 Jun 2024 02:48 AM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 02:48 AM (IST)
रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने जीता टी20 वर्ल्ड कप-2024

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा ने भी टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया है। भारत को अपनी कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप-2024 का खिताब दिलाने के बाद रोहित ने ये फैसला किया। इसी खिताबी जीत के बाद विराट ने भी क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास लिया। रोहित ने हालांकि विराट से जुदा अंदाज में क्रिकेट को अलविदा कहा।

विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए फाइनल में मैन ऑफ द मैच बने। इस अवॉर्ड को लेने के बाद उन्होंने कहा कि फाइनल मैच उनके टी20 इंटरनेशनल करियर का आखिरी मैच है। रोहित ने हालांकि विराट के एलान के कुछ देर बाद अपने संन्यास का एलान किया।

यह भी पढ़ें- IND vs SA: Suryakumar Yadav ने फाइनल में बिखेरी अपनी चमक, कपिल देव जैसा किया कारनामा; कैच नहीं, लपका वर्ल्‍ड कप, सदियों तक याद रहेगा

मैं भी ले रहा हूं संन्यास

खिताब जीत के बाद रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये उनका आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच था। रोहित ने कहा, "ये मेरा भी आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच था। इस फॉर्मेट को अलविदा कहने का इससे अच्छा पल नहीं हो सकता। मैंने इसके हर पल का लुत्फ उठाया। मैंने अपने करियर की शुरुआत भी इसी फॉर्मेट से की थी। मैं यही चाहता था। मैं वर्ल्ड कप जीतना चाहता था। मैं काफी शिद्दत से ये जीत चाहता था। इसे शब्दों में बयां करना मुश्किल है। मेरे लिए ये काफी भावुक पल है। मैं अपने जीवन में इस खिताब के लिए काफी उत्सुक था। इस बात से खुश हू्ं कि ये खिताब जीत सका।"

रोहित का टी20 करियर

रोहित शर्मा के टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन हैं। उन्होंने 159 मैचों में 4231 रन बनाए हैं। वह टी20 में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले बल्लेबाज भी हैं। उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में पांच शतक लगाए हैं। रोहित ने दो बार टी20 वर्ल्ड कप जीता है। भारत ने जब साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में वर्ल्ड कप जीता था तब रोहित टीम का हिस्सा थे।

यह भी पढ़ें- IND vs SA: नरेंद्र मोदी से लेकर सौरव गांगुली तक, टीम इंडिया के विश्व विजेता बनने पर लगा बधाइयों का तांता, जानिए किसने क्या कहा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.