Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"थाली में नहीं मिलती विश्व कप जीत" ICC ट्रॉफी में भारत के सूखे पर कप्तान Rohit का बेबाक बयान

कप्तान रोहित शर्मा ने गुरुवार को कहा कि भारत आगामी विश्व कप में आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को तोड़ने के लिए बेताब है। अब रोहित ने विश्व कप से दो महीने पहले प्रेस से बातचीत की। रोहित ने कहा कि हर कोई विश्व कप में जाने और जीतने के लिए बेताब है क्योंकि हम जानते हैं कि हमारे पास एक अच्छी टीम है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 10 Aug 2023 08:17 PM (IST)
Hero Image
आईसीसी ट्रॉफी में भारत के सूखे पर कप्तान रोहित का बेबाक बयान। फोटो- बीसीसीआई ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Rohit Sharma on India ICC trophy drought: कप्तान रोहित शर्मा ने गुरुवार को कहा कि भारत आगामी विश्व कप में आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को तोड़ने के लिए "बेताब" है। अब रोहित ने विश्व कप से दो महीने पहले प्रेस से बातचीत की।

विश्व में जीत पर क्या बोले रोहित-

रोहित ने कहा कि "ईमानदारी से कहूं तो, मैंने कभी भी (50 ओवर) विश्व कप नहीं जीता है, विश्व कप जीतना एक सपना है और इसके लिए लड़ते हुए यहां आना मेरे लिए इससे ज्यादा खुशी की बात नहीं है।" "आपको विश्व कप थाली में रखकर नहीं मिलते, आपको वास्तव में कड़ी मेहनत करनी होती है और हम 2011 से लेकर अब तक इतने सालों से यही कर रहे हैं, हम सभी इसके लिए लड़ रहे हैं।"

जीत के लिए बेताब-

रोहित ने आगे कहा कि "हर कोई विश्व कप में जाने और जीतने के लिए बेताब है, क्योंकि हम जानते हैं कि हमारे पास एक अच्छी टीम है। पिछले कुछ सालों में ऐसा नहीं हुआ तो इसका मतलब यह नहीं है कि हम इसे हल्के से लेंगें। जब हम 2022 विश्व कप हार गए, तो मैंने कहा कि हम अगले विश्व कप के लिए लड़ते रहेंगे। 

कभी ना कभी तो मिलेगा-

रोहितRohit Sharma ने कहा कि इस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप WTC आ रही थी और मैंने कहा था कि हम इसके लिए लड़ते रहेंगे, चाहे कुछ भी हो जाए। कभी ना कभी तो मिलेगा। उन्होंने कहा कि मुझे पहले एक बल्लेबाज के रूप में काम करने की जरूरत है। कप्तानी बाद में है। टीम में मेरी भूमिका एक बल्लेबाज के रूप में अधिक है, अच्छी कप्तानी भी करनी है, लेकिन सबसे पहले मुझे टीम के लिए बड़े रन बनाने होंगे और मैच जीतना होगा।

काफी खिलाड़ी चोटिल-

रोहित ने कहा कि पहले से ही हमारी टीम Team India में काफी खिलाड़ी चोटिल हैं कि अब मुझे चोटों से डर लगता है। कप्तान ने खुलासा करते हुए कहा कि "हमने बीसीसीआई के साथ भी चर्चा की कि हमें खिलाड़ियों की अच्छी तरह से देखभाल करने की जरूरत है। हम नहीं चाहते कि कोई भी महत्वपूर्ण आयोजनों को मिस करे। हमारे कुछ प्रमुख खिलाड़ी पिछले दो सालों में कुछ बड़े आयोजनों से चूक गए और हम ऐसा नहीं चाहते।