Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गम को भुलाकर आगे बढ़े हिटमैन! World Cup 2023 Final की हार के बाद कप्तान Rohit Sharma का सामने आया पहला वीडियो

Rohit Sharma Video 19 नवंबर 2023 का दिन भारतीय टीम और फैंस के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं था। इस दिन करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैंस की उम्मीद को ठेस पहुंची थी क्योंकि भारतीय टीम को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद अब रोहित शर्मा का पहली बार वीडियो सामने आया है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 13 Dec 2023 02:19 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा का वर्ल्ड कप के बाद पहला वीडियो आया सामने @team45ro Instagram- Video Credits

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rohit Sharma Video: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार मिली थी। इस हार के बाद फैंस ही नहीं, बल्कि कप्तान रोहित शर्मा का दिल टूट गया था। सभी प्लेयर्स मैदान पर इमोशनल नजर आए थे,।

वहीं, विश्व कप के बाद खिलाड़ी इस हार के बाद अपने घर छुट्टियां मनाते हुए नजर आए। कप्तान रोहित शर्मा इस हार को पचा नहीं पाए और करीब एक महीने बाद अब रोहित ने विश्व कप 2023 के फाइनल में मिली हार के बाद अपनी मन की बात कहीं है। हाल ही में रोहित शर्मा ने टीम45रो इंस्टाग्राम चैनल (Team 45RO) पर इंटरव्यू देते हुए कहा कि फाइनल के बाद वापसी करना और आगे बढ़ना मुश्किल होता है।

Rohit Sharma का World Cup 2023 के बाद पहला रिएक्शन आया सामने

दरअसल, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम45रो इंस्टाग्राम चैनल पर शेयर किए वीडियो में कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा था कि इस गम से कैसे बाहर आना है। हार के बाद कुछ दिन तो मुझे समझ ही नहीं आया कि क्या करना है। मेरे परिवार, दोस्तों ने मुझे सपोर्ट किया और सब भूलकर आगे बढ़ने को कहा। मेरे आसपास के माहौल को थोड़ा हल्का रखा, जिससे काफी मदद मिली और ये काफी मुश्किल होता है कि इस गम के बाद इंसान आगे बढ़ जाए। मैं उन सभी लोगों के लिए महसूस करता हूं जो हमारे साथ मिलकर उस विश्व कप को उठाने का सपना देख रहे थे।

रोहित ने आगे कहा,

''इस पूरे टूर्नामेंट के दौरान हम जहां भी गए, सबस पहले स्टेडियम में आने वाले फैंस और घर से देखने वाले लोगों से हमें काफी सपोर्ट मिला। मैं उस डेढ़ महीने के समय में लोगों ने हमारे लिए जो किया है, उसकी सराहना करना चाहता हूं, लेकिन फिर अगर मैं इसके बारे में ज्यादा सोचता हूं तो मुझे काफी निराशा होती है कि हम कैसे पूरे 10 मैच जीतने के बाद भी कामयाब नहीं हुए।''

कप्तान रोहित ने आगे कहा कि मैं हमेशा 50 ओवर का विश्व कप देखकर बड़ा हुआ हूं। मेरे लिए वह सर्वोच्च पुरस्कार था, 50 ओवर का विश्व कप। हमने उस विश्व कप के लिए इतने वर्षों तक काम किया है। और यह निराशाजनक है, है ना? लेकिन आप इसमें सफल नहीं होते हैं, तो वह नहीं मिलेगा जो आप चाहते हैं, आप इतने समय से क्या खोज रहे थे, आप क्या सपना देख रहे थे। आप निराश हो जाते हैं। आप कई बार निराश भी हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें:AUS vs PAK 1st Test: पर्थ टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11 का हुआ एलान; 2 खिलाड़ियों को बनाया गया उप-कप्तान

View this post on Instagram

A post shared by Team Ro (@team45ro)