Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: Rohit Sharma ने बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए कसी कमर, खास जगह पर ट्रेनिंग करते नजर आए

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद से भारतीय टीम आराम कर रही है। अब अगले महीने बांग्‍लादेश टीम भारत का दौरा करेगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 2 टेस्‍ट और 3 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने टेस्‍ट सीरीज की तैयारी शुरू कर दी है। उनकी ट्रेनिंग का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 26 Aug 2024 05:44 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा ने टेस्‍ट सीरीज की तैयारी शुरू की। इमेज- बीसीसीआई

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद से भारतीय टीम आराम कर रही है। अब अगले महीने बांग्‍लादेश टीम भारत का दौरा करेगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 2 टेस्‍ट और 3 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे।

भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने टेस्‍ट सीरीज की तैयारी शुरू कर दी है। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें देखा जा सकता है कि वह पार्क में ट्रेनिंग करते रहे हैं।

रोहित पार्क में दौड़ते नजर आए

30 सेकंड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें देखा जा सकता है कि रोहित शर्मा पार्क में दौड़ते नजर आ रहे हैं। रोहित ने ब्‍लू टी-शर्ट और ब्‍लैक पेंट पहना हुआ है। भारतीय कप्‍तान ने सफेद कैप भी लगाई है। उनका यह वीडियो काफी दूर से शूट किया गया है। हालांकि, इस वीडियो को देखकर ऐसा भी लग रहा है कि यह किसी शूट का है।

— 𝐑𝐮𝐬𝐡𝐢𝐢𝐢⁴⁵ (@rushiii_12) August 26, 2024

19 अगस्‍त से शुरू होगी टेस्‍ट सीरीज

बांग्‍लादेश टीम अगले महीने के तीसरे हफ्ते में भारत का दौरा करेगी। भारत और बांग्‍लादेश के बीच टेस्‍ट सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से होगी। पहला टेस्‍ट 19 सितंबर से 23 सितंबर के बीच चेन्‍नई में खेला जाएगा। वहीं दूसरा टेस्‍ट 27 सितंबर से 1 अक्‍टूबर के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा। वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप 2023-25 के लिहाज से यह सीरीज काफी अहम है।

ये भी पढ़ें: पंजाब किंग्स की जर्सी में दिखेंगे रोहित शर्मा! IPL 2025 की मेगा नीलामी से पहले प्रीति जिंटा की टीम से मिला बड़ा हिंट

  • पहला टेस्‍ट: 19 से 23 सितंबर, चेन्‍नई
  • दूसरा टेस्‍ट: 27 सितंबर से 1 अक्‍टूबर, कानपुर

बतौर कप्‍तान रोहित शर्मा का प्रदर्शन

रोहित शर्मा की कप्‍तानी में भारतीय टीम ने अब तक 16 टेस्‍ट मैच खेले हैं। इस दौरान टीम को 10 में जीत मिली है, साथ ही 4 में हार का सामना करना पड़ा है। 2 मैच ड्रॉ भी रहे हैं। टेस्‍ट में बतौर कप्‍तान रोहित का जीत प्रतिशत 71.42 है।

ये भी पढ़ें:  Sanjay Banger ने चुनी इस जनरेशन की वर्ल्‍ड टेस्‍ट 11, Virat Kohli की टेस्‍ट कप्‍तानी पर भी बोले