Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: इंटरनेशनल क्रिकेट को कब अलविदा कहेंगे Rohit Sharma? भारतीय कप्तान ने धर्मशाला टेस्ट के बाद किया खुलासा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने को लेकर बड़ा बयान दिया है। भारतीय टीम ने सीरीज के पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड को एक पारी और 64 रन से हराया। आर अश्विन ने अपने 100वें टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करते हुए 9 विकेट झटके। वहीं बल्लेबाजी में रोहित और शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेली।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sat, 09 Mar 2024 06:26 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG: रोहित शर्मा ने रिटायरमेंट को लेकर दिया बड़ा बयान।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 4-1 से रौंदने के बाद रोहित शर्मा ने अपने भविष्य को लेकर भी बड़ा बयान दे डाला है। हिटमैन 36 साल के हो चुके हैं, ऐसे में हर क्रिकेट फैन यह जानना चाहता है कि रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट को कब अलविदा कहेंगे? इस बड़े सवाल का जवाब खुद भारतीय कप्तान ने धर्मशाला में मिली धमाकेदार जीत के बाद दे दिया है।

कब संन्यास लेंगे रोहित?

रोहित शर्मा ने पांचवें टेस्ट में मिली जीत के बाद रिटायरमेंट के सवाल पर बात करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि एक दिन अगर मैं सोकर उठूंगा और मुझे लगेगा कि मैं स्पोर्ट्स खेलने के लिए उतना फिट नहीं हूं। ऐसे में मैं उनसे (टीम मैनेजमेंट) से बात करूंगा और इस बारे में उनको बता दूंगा। हालांकि, अगर ईमानदारी से कहूं, तो पिछले दो से तीन साल में मेरा क्रिकेट काफी ऊपर गया है और मैं बेस्ट क्रिकेट खेल रहा हूं।"

यशस्वी की तारीफ में जमकर बोले रोहित

हिटमैन ने सीरीज में रनों का अंबार लगाने वाले यशस्वी जायसवाल की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, "यशस्वी जायसवाल को अभी बहुत लंबा जाना है। जब किसी खिलाड़ी के पास ऐसा टैलेंट होता है कि वह पहली ही गेंद से गेंदबाज पर दबाव बना सकता है, तो उसको आगे चलकर काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। वह एक मजबूत लड़का है और उसे चैलेंज पसंद है। जाहिर तौर पर उनके लिए यह सीरीज लाजवाब रही और उनको बड़ी पारी खेलना पसंद है।"

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: 'चुप बैठने को बोल इसको, ज्यादा उछल रहा...' Bairstow से हुई Shubman Gill और Sarfaraz की बीच मैदान पर तीखी बहस- VIDEO

जीत के बाद क्या बोले भारतीय कप्तान?

इंग्लैंड को पांचवें टेस्ट में पटखनी देने के बाद कप्तान रोहित ने कहा, "जब आप इस तरह से टेस्ट मैच जीतते हैं, तो सभी चीजों का ठीक होना जरूरी होता है। इन खिलाड़ियों के पास बेशक अनुभव कम हो, पर इन्होंने काफी क्रिकेट खेली है और मैंने यहां पर खड़े होकर देखा कि इन सभी ने दबाव में लाजवाब प्रदर्शन किया। जीत का क्रेडिट पूरी टीम को जाता है और यह देखकर काफी अच्छा लग रहा है।"