Move to Jagran APP

BGT 2024: मोहम्मद शमी नहीं खेल पाएंगे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी! रोहित शर्मा के बयान ने मचाई खलबली

भारत को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। ये दौरा उसके लिए काफी अहम है क्योंकि टीम इंडिया इस बार ऑस्ट्रेलिया में लगातार तीसरी टेस्ट सीरीज जीत इतिहास रच सकती है। लेकिन इसके लिए उसके स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी पूरी तरह से फिट हो पाएंगे इस पर संकट नजर आ रहा है। रोहित शर्मा के बयान ने शमी की फिटनेस पर अपडेट दिया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 15 Oct 2024 12:45 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी की चोट को लेकर दिया बड़ा अपडेट

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम को बुधवार से बेंगलुरु में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलना है। इस मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी की फिटनेस और उनके बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेलने को लेकर बड़ा अपडेट दिया है जिसके बाद खलबली मच गई है। रोहित के बयान के मुताबिक शमी का ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना बेहद मुश्किल है।

शमी पिछले साल भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के बाद से टीम से बाहर चल रहे हैं। इसका कारण उनकी चोट है। उन्होंने इसी साल जनवरी में सर्जरी भी कराई थी। अभी वह बेंगलुरु में ही एनसीए में अपनी चोट पर काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- India vs New Zealand: भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले न्‍यूजीलैंड का खस्‍ता हाल, प्रमुख खिलाड़ी इंजरी के चलते हुआ बाहर

नहीं ले सकते रिस्क

न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले रोहित ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में शमी की चोट और उनके ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने को लेकर अपडेट दिया। उन्होंने कहा, " ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए शमी को लेकर फैसला करना मुश्किल है। उनके घुटनों में सूजन है जिसके कारण वह थोड़ा पिछड़ गए हैं और उन्हें दोबारा शुरू करना होगा। वह एनसीए में हैं। हम उस शमी को ऑस्ट्रेलिया नहीं ले जाना चाहते जो पूरी तरह से तैयार नहीं हो। देखते हैं क्या होता है।"

शमी भारत के मुख्य गेंदबाजों में शुमार हैं। उनकी सीम और स्विंग गेंदबाजी किसी भी विकेट पर किसी भी बल्लेबाज को परेशान कर सकती है। अगर वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जाएंगे तो भारत का बहुत बड़ा नुकसान होगा। उनके न रहने से जसप्रीत बुमराह की जिम्मेदारी बढ़ जाएगी। 

भारत की नजरें हैट्रिक पर

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज को लेकर किसी तरह की कोई रिस्क नहीं लेना चाहती। टीम इंडिया की नजरें ऑस्ट्रेलिया में लगातार तीसरी टेस्ट सीरीज जीतने पर होंगी। भारत ने इससे पहले साल 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में मात दी थी। इस बार टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने की हैट्रिक लगाना चाहेगी और इसके लिए जरूरी है कि वह मजबूत टीम ले जाए। ऐसी टीम जिसके खिलाड़ी फिट हों और फॉर्म में हों।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ: बेंगलुरू में बारिश मचाएगी उत्पात, बादल फिर बना रहे हैं भारत की आफत! जानिए कैसा रहेगा मौसम