Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Duleep Trophy: विराट-रोहित सहित प्रमुख खिलाड़‍ियों की मौजूदगी से बढ़ेगा दलीप ट्रॉफी का रोमांच, BAN दौरे के लिए होगी अग्निपरीक्षा

5 सितंबर से शुरू हो रही दलीप ट्रॉफी 2024 में रोहित शर्मा और विराट कोहली खेलते हुए नजर आ सकते हैं। बीसीसीआई इस टूर्नामेंट को न रूप में शुरू करने की प्लानिंग कर रहा है। भारत को बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के अलावा इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है जिससे पहले आगामी टेस्ट सीरीज के लिए खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए घरेलू टूर्नामेंट खिला सकता है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 12 Aug 2024 01:59 PM (IST)
Hero Image
Duleep Trophy 2024: रोहित-विराट खेल सकते हैं दलीप ट्रॉफी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Duleep Trophy Rohit Sharma Virat Kohli: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत कई स्टार्स दलीप ट्रॉफी 2024 में हिस्सा लेते हुए नजर आ सकते हैं।

दलीप ट्रॉफी का आयोजन इस बार 5 सितंबर से आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में होना है, जिसमें भारत के कई प्रमुख खिलाड़ी जैसे शुभमन गिल, केएल राहुल, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव और कुलदीप यादव को खेलते हुए देखा जा सकता है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे। उनका रेस्ट आगे बढ़ाया जा सकता है।

Duleep Trophy 2024: रोहित-विराट खेल सकते हैं दलीप ट्रॉफी

दरअसल, दलीप ट्रॉफी का आगाज 5 सितंबर से 24 सितंबर तक होना है। टीम इंडिया के सेलेक्टर इस दौरान दलीप ट्रॉफी में बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खिलाड़ियों के फॉर्म को परखेंगे। भारतीय टीम को अगले चार महीनों के दौरान कुल 10 टेस्ट मैच खेलने हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी शामिल हैं। वहीं, भारत बनाम बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: Duleep Trophy: Hanuma Vihari की कप्तानी में साउथ जोन ने कर दिया कमाल, खत्म हुआ 12 साल का लंबा इंतजार

इससे पहले द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, टूर्नामेंट में भारत के प्रमुख खिलाड़ी जिसमें शुभमन गिल, केएल राहुल, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव और कुलदीप यादव का नाम शामिल है।

यह भी पढ़ें: Duleep Trophy: कौन है Vidhwath Kaverappa? 8 विकेट लेकर तोड़ी वेस्ट जोन की कमर, सूर्या-पुजारा ने भी किया सरेंडर

वहीं, चयन समिति दलीप ट्रॉफी के लिए ईशान किशन को चुन सकती है। चयन समिति चाहती है कि अगर ईशान भारतीय टीम में वापसी करना चाहते हैं तो उन्हें लाल गेंद से क्रिकेट खेलना शुरू करना चाहिए।