Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs AUS: 'नील वेगनर को किया गया संन्यास लेने के लिए मजबूर', न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी ने किया हैरान करने वाला खुलासा

हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले तेज गेंदबाज नील वेगनर को लेकर रॉस टेलर ने बड़ा खुलासा किया है। टेलर का कहना है कि वेगनर को संन्यास लेने के लिए मजबूर किया गया। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वेगनर ने अचानक संन्यास का एलान करते हुए हर किसी को चौंका दिया था।

By Agency Edited By: Shubham Mishra Updated: Wed, 06 Mar 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
Neil Wagner: नील वेगनर को लेकर टेलर ने किया बड़ा खुलासा।

वेलिंग्टन, प्रेट्र : न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज रॉस टेलर ने कहा कि तेज गेंदबाज नील वेगनर को संन्यास लेने को मजबूर किया गया। 37 वर्षीय वेगनर ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहले टेस्ट से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में संन्यास का ऐलान किया। वेगनर को अंतिम एकादश में नहीं चुना गया था। हालांकि वह पहले टेस्ट में स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर उतरे और ड्रिंक्स भी लेकर आए।

'वेगनर को किया गया संन्यास के लिए मजबूर'

रॉस टेलर ने एक कार्यक्रम में कहा, "अब समझ में आ रहा है कि वेगनर को संन्यास लेने पर मजबूर किया गया। वेगनर की प्रेस कांफ्रेंस को सुने तो पता चलता है कि वह संन्यास लेने वाला था, लेकिन अंतिम टेस्ट मैच के बाद। वह इस सीरीज के लिए उपलब्ध था। लेकिन पहले टेस्ट के लिए उसे टीम में नहीं चुना गया।"

टेलर ने कहा कि भविष्य के लिए सोचना सही है, लेकिन आस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में हर हालत में जीत के लिए मैं नील वेगनेर पर भरोसा करता। निश्चित रूप से वेगनर के नहीं खेलने से आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज चैन की सांस ले रहे होंगे।

यह भी पढ़ेंभारत-इंग्लैंड या पाकिस्तान नहीं, यह टीम जीतेगी T20 World Cup 2024 का खिताब, Michael Vaughan ने की बड़ी भविष्यवाणी

वेगनर ने अचानक किया संन्यास का एलान

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वेगनर ने अचानक संन्यास का एलान करते हुए हर किसी को चौंका दिया था। कीवी बॉलर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रिटायरमेंट का एलान कर दिया था। वेगनर ने अपना इंटरनेशनल क्रिकेट डेब्यू साल 2012 में किया था। न्यूजीलैंड की ओर से खेले 64 टेस्ट मैचों में वेगनर ने कुल 260 विकेट झटके।