Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024 Retentions: RCB की किस्मत पलटने को Mumbai Indians का साथ छोड़ टीम में आया धाकड़ ऑलराउंडर, Virat Kohli संग मिलकर मचाएगा धमाल

आईपीएल 2023 के लिए हुए ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने कैमरून ग्रीन को पाने के लिए पानी की तरह पैसा बहाया था। मुंबई ने ग्रीन को 17.5 करोड़ रुपये खर्च करते हुए टीम से जोड़ा था। आरसीबी ने इसी रकम पर अब ग्रीन को मुंबई से ट्रेड कर लिया है। यानी आईपीएल 2024 में यह कंगारू ऑलराउंडर कोहली संग मिलकर बैंगलोर को पहली बार चैंपियन बनाने के लिए जोर लगाएगा।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 27 Nov 2023 05:28 PM (IST)
Hero Image
Cameron Green: कैमरून ग्रीन को आरसीबी ने मुंबई से ट्रेड कर लिया है

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के लिए होने वाले मिनी ऑक्शन से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बड़ा दांव चला है। पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग की ट्रॉफी को उठाने की चाहत में बैंगलोर ने ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को टीम में शामिल कर लिया है। ग्रीन को आरसीबी ने मुंबई इंडियंस से ट्रेड किया है। ग्रीन के लिए आईपीएल 2023 यादगार रहा था और उनके बल्ले से शतकीय पारी भी निकली थी।

आरसीबी ने चला बड़ा दांव

आईपीएल 2023 के लिए हुए ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने कैमरून ग्रीन को पाने के लिए पानी की तरह पैसा बहाया था। मुंबई ने ग्रीन को 17.5 करोड़ रुपये खर्च करते हुए टीम से जोड़ा था। आरसीबी ने इसी रकम पर अब ग्रीन को मुंबई से ट्रेड कर लिया है। यानी आईपीएल 2024 में यह कंगारू ऑलराउंडर विराट कोहली संग मिलकर बैंगलोर को पहली बार चैंपियन बनाने के लिए जोर लगाता हुआ नजर आएगा।

— Royal Challengers Bangalore (@RCBTweets) November 27, 2023

दमदार रहा था ग्रीन का प्रदर्शन

कैमरून ग्रीन का प्रदर्शन आईपीएल 2023 में दमदार रहा था। ग्रीन ने मुंबई इंडियंस की ओर से खेले 16 मैचों की 7 पारियों में 160 के बेमिसाल स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 452 रन कूटे थे। इस दौरान ग्रीन ने एक शतक और दो अर्धशतक भी जमाए थे। ग्रीन की शतकीय पारी के दम पर ही मुंबई प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही थी। गेंदबाजी में कंगारू ऑलराउंडर ने छह विकेट अपने नाम किए थे। हालांकि, वह गेंद से महंगे साबित हुए थे और उनका इकॉनमी 9.50 का रहा था।

यह भी पढ़ें- MI के खूंखार गेंदबाज ने बरपाया कहर, विरोधी टीम का बैटिंग ऑर्डर तहस-नहस; दिनेश कार्तिक की टीम के हाथ लगी धमाकेदार जीत

कई बड़े नामों को आरसीबी ने किया है रिलीज

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2024 के लिए होने वाले मिनी ऑक्शन से पहले कई बड़े प्लेयर्स को रिलीज कर दिया है। वानिंदु हसरंगा, जोश हेजवलुड, फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, केदार जाधव जैसे बड़े नामों का साथ बैंगलोर ने छोड़ दिया है। वहीं, हर्षल पटेल पर भी आरसीबी का भरोसा खत्म हो गया है और उनको भी टीम ने इस बार रिलीज कर दिया है।