Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: 'ऋतुराज महाराष्ट्रीयन संजू सैमसन है', टीम इंडिया में नहीं हुआ CSK के कप्तान का सेलेक्शन तो फैंस हुए आग-बबूला

बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया गया है। इस मैच के लिए ऋतुराज गायकवाड़ को टीम में जगह नहीं मिली है। इसे लेकर फैंस नाराज हो गए हैं और अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली सीनियर सेलेक्शन कमेटी पर जमकर बरसे हैं। गायकवाड़ ने अभी तक भारत के लिए टेस्ट मैच नहीं खेला है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 09 Sep 2024 03:43 PM (IST)
Hero Image
ऋतुराज गायकवाड़ को नहीं मिली टीम इंडिया में जगह

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए टीम का एलान कर दिया है। इस टीम में यश दयाल को पहली बार टीम में जगह मिली है। वहीं आकाशदीप भी टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ टीम में आने में असफल रहे हैं।

गायकवाड़ इस समय दलीप ट्ऱॉफी में इंडिया-सी की कप्तानी कर रहे हैं। इस मैच की दूसरी पारी में गायकवाड़ ने 48 गेंदों का सामना करते हुए 46 रन बनाए थे। उनकी इस पारी में आठ चौके शामिल थे। उनकी इस पारी ने इंडिया-डी के खिलाफ इंडिया-सी की जीत की नींव रख दी थी।

नहीं बन रही जगह

गायकवाड़ के फर्स्ट क्लास क्रिकेट के आंकड़े भी अच्छे हैं। यहां उनका औसत 42.69 का है। उन्होंने भारत के लिए टी20 और वनडे में डेब्यू तो कर लिया है, लेकिन टेस्ट में उनका अभी तक मौका नहीं मिला है। गायकवाड़ ओपनर हैं और यहां रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल जिम्मेदारी निभा रहे हैं। तीसरे नंबर पर शुभमन गिल हैं जो ओपनिंग के बैकअप हैं।

रोहित कप्तान हैं और फॉर्म में हैं। जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 700 से ज्यादा रन बनाए थे। इसलिए उनकी जगह भी पक्की है। ऐसे में गायकवाड़ की जगह टीम में बन नहीं रही है।

फैंस हुए नाराज

गायकवाड़ को टीम में न देख फैंस नाराज हो गए हैं। फैंस ने गायकवाड़ को न चुने जाने को लेकर सेलेक्शन कमेटी को घेर लिया है। कुछ फैंस का कहना है कि गायकवाड़ महाराष्ट्र के संजू सैमसन है। संजू को भी टीम इंडिया में लगातार मौके नहीं मिलते और उन्हें नजरअंदाज किया जाता है। इसलिए गायकवाड़ की तुलना संजू से कर दी गई है। कुछ फैंस ने इसे गायकवाड़ के साथ राजनीति बताया है।

— S4 (@SAGO_istic) September 9, 2024

पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, रिषभ पंत, ध्रुव जुरैल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।