Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SA vs AUS: Rassie Van Der Dussen ने सुपर हीरो की तरह डाइव लगाकर लपका कैच, क्‍या ये है कैच ऑफ द टूर्नामेंट?

रासी वान डर डुसैन ने कवर्स पर मिचेल मार्श का दर्शनीय कैच लपका। कगिसो रबाडा की गेंद पर मिचेल मार्श ने तगड़ा शॉट खेला लेकिन डुसैन ने दाएं ओर सुपर हीरो की तरह डाइव मारकर अविश्‍वसनीय कैच लपका। डुसैन के इस कैच को कैच ऑफ द टूर्नामेंट का तगड़ा दावेदार माना जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका को ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों तीन विकेट की शिकस्‍त का सामना करना पड़ा।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Thu, 16 Nov 2023 10:48 PM (IST)
Hero Image
रासी वान डर डुसैन ने मिचेल मार्श का शानदार कैच लपका

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍लीRassie Van Der Dussen catch: दक्षिण अफ्रीका के रासी वान डर डुसैन ने गुरुवार को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्‍ड कप 2023 के दूसरे सेमीफाइनल में मिचेल मार्श का अविश्‍वसनीय कैच लपका। रासी वान डर डुसैन के इस कैच को टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्‍ठ कैच का तगड़ा दावेदार माना जा रहा है। डुसैन के इस कैच का वीडियो भी वायरल हो चुका है।

कगिसो रबाडा पारी का आठवां ओवर कर रहे थे। उन्‍होंने चौथी गेंद ऑफ स्‍टंप पर गुड लेंथ के पास डाली, जिस पर मार्श ने तगड़ा प्रहार किया। देखकर ऐसा लगा कि यह गेंद बाउंड्री के लिए जाएगी। मगर रासी वान डर डुसैन ने दाएं ओर डाइव लगाकर सुपर हीरो की तरह कैच लपका। मिचेल मार्श बिना खाता खोले निराश होकर पवेलियन लौटे।

दक्षिण अफ्रीका टूर्नामेंट से बाहर

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच गुरुवार को वर्ल्‍ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल रोमांचक रहा। कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स में खेले गए मुकाबले में प्रोटियाज टीम ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 49.4 ओवर में 212 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने 16 गेंदें शेष रहते तीन विकेट से जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ें: South Africa को क्‍यों कहा जाता है 'Chokers', इसके पीछे है दिलचस्‍प कहानी; World Cup 2023 में जोश, जुनून और जज्‍बा नहीं आया काम

19 नवंबर को खिताबी मुकाबला

ऑस्‍ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 3 विकेट से मात देकर आठवीं बार वनडे वर्ल्‍ड कप के फाइनल में प्रवेश किया। 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच वर्ल्‍ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम तीसरी बार खिताब जीतने के इरादे से उतरेगी। वहीं, ऑस्‍ट्रेलिया की कोशिश खिताबी सिक्‍स यानी छठी बार विश्‍व कप खिताब जीतने की होगी।

यह भी पढ़ें: David Warner ने छोटी सी पारी में कर दिया बड़ा कमाल, दुनिया के दिग्‍गज बल्‍लेबाजों के क्‍लब में मारी धांसू एंट्री