Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BAN vs SA Pitch Report: वानखेड़े की पिच से गेंदबाजों या बल्‍लेबाजों में से किसको मिलेगा फायदा? यहां जानें रिपोर्ट

बांग्‍लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर वर्ल्‍ड कप 2023 का 23वां मैच खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका की कोशिश आज का मुकाबला जीतकर प्‍वाइंट्स टेबल में दूसरे स्‍थान पर पहुंचने की होगी। वहीं बांग्‍लादेश जीत दर्ज करके अपनी स्थिति सुधारने को बेताब रहेगी। इस मुकाबले के लिए उपयोग होने वाली पिच से जानें बल्‍लेबाजों या गेंदबाजों में से किसे मिलेगा फायदा।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 24 Oct 2023 11:33 AM (IST)
Hero Image
BAN vs SA: वानखेड़े स्‍टेडियम पर हाई स्‍कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीWorld Cup 2023BAN vs SA Wankhede Stadium Pitch Report: बांग्‍लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर वर्ल्‍ड कप 2023 का 23वां मैच खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका की कोशिश आज का मुकाबला जीतकर प्‍वाइंट्स टेबल में दूसरे स्‍थान पर पहुंचने की होगी। वहीं, बांग्‍लादेश जीत दर्ज करके अपनी स्थिति सुधारने को बेताब रहेगी। इस मुकाबले के लिए उपयोग होने वाली पिच से जानें बल्‍लेबाजों या गेंदबाजों में से किसे मिलेगा फायदा।

कैसी खेलती है वानखेड़े की पिच?

साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का मैच मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। वानखेड़े की पिच को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है। मुंबई के इस मैदान पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है। गेंदबाजों के लिए यहां पर रन रोकना बड़ी चुनौती होती है। साउथ अफ्रीका ने अपना पिछला मैच इसी ग्राउंड पर खेला था और इंग्लैंड के खिलाफ 399 रन बनाए थे।

क्या कहते हैं आंकड़े?

वानखेड़े के मैदान पर अब तक कुल 30 वनडे मैच खेले गए हैं। इसमें से 15 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है, तो इतने ही मैचों में मैदान चेज करने वाली टीम ने मारा है। हालांकि, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के मुकाबले में ओस अहम किरदार निभा सकती है, ऐसे में टॉस जीतकर टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

यह भी पढ़ेंभारतीय खिलाड़ी अपने उत्‍साह को नहीं कर पाए काबू, स्‍पाइडर-कैम के जरिये पता चला कि कौन है 'मैच का बेस्‍ट फील्‍डर', देखें वीडियो

लय में साउथ अफ्रीका की टीम

नीदरलैंड्स के खिलाफ मिली हार को छोड़ दे, तो साउथ अफ्रीका की टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में लाजवाब फॉर्म में नजर आई है। बल्लेबाजी में क्विंटन डिकॉक और रीजा हेंड्रिक्स की सलामी जोड़ी टीम को अच्छी शुरुआत देने में सफल रही है। वहीं, मिडिल ऑर्डर में एडम मार्करम और हेनरिक क्लासेन का बल्ला जमकर बोला है। क्लासेन ने इंग्लैंड के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। वहीं, हेंड्रिक्स ने भी 85 रन जड़े थे।