Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SA vs IND: 11 गेंदों में तहस-नहस हुई भारत की पहली पारी, लुंगी एनगिडी और रबाडा ने मचाया तहलका

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन तेज गेंदबाजों का कहर देखने को मिला। पहले मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट लेकर साउथ अफ्रीका की पारी को ध्वस्त कर दिया। उसके बाद साउथ अफ्रीका की तेज गेंदबाजी तिकड़ी ने भारत पारी को तहस नहस कर दिया। रबाडा और लुंगी एनगिडी ने मात्र 11 गेंद में 6 विकेट लेकर भारत को 153 पर ऑल आउट कर दिया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 03 Jan 2024 08:09 PM (IST)
Hero Image
रबाडा और लुंगी एनगिडी ने दो ओवर में गिराए 6 विकेट। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन में दूसरा टेस्ट मैच आयोजित किया गया है। दूसरे टेस्ट मैच के दिन भारतीय गेंदबाजों के आगे जहां, साउथ अफ्रीका मात्र 55 रन पर आल आउट हो गया तो वहीं, भारतीय पारी के लिए 11 गेंद काल साबित हो गईं।

दरअसल, भारत एक समय चार विकेट पर 153 बनाकर मजबूत स्थिति में था। क्रीज पर केएल राहुल और विराट कोहली मौजूद थे, लेकिन भारतीय पारी के 34वें ओवर की पहली गेंद पर कहानी ही बदल गई। लुंगी एनगिडी की पहली गेंद पर केएल राहुल कैच आउट होकर पवेलियन लौटे। इसके बाद जडेजा क्रीज पर आए।

लुंगी एनगिडी ने एक ही ओवर में लिए तीन विकेट

एक गेंद के बाद जडेजा को लुंगी एनगिडी ने तीखी बाउंसर मारी। वह इससे बच नहीं सके और मार्को यान्सन को कैच थमा बैठे। वह बिना खाता पवेलियन लौट गए। इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर बुमराह भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। 34वें ओवर में कुल 3 विकेट गिरे। इसके बाद 35वां ओवर करने आए रबाडा।

यह भी पढ़ें- SA vs IND: दूसरे टेस्ट में भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका का शर्मनाक प्रदर्शन, टूट गया 6 साल पुराना रिकॉर्ड

— ICC (@ICC) January 3, 2024

रबाडा ने कोहली को आउट कर तोड़ी कमर

रबाडा के ओवर की पहली गेंद पर विराट को कोई रन नहीं मिला। दूसरी गेंद पर भारत को बहुत बड़ा झटका लगा जब कोहली सेकेंड स्लिप पर कैच आउट हो गए। वह 46 रन बनाकर पवेलियन लौटे। ओवर की चौथी गेंद पर सिराज रन आउट हो गए। वहीं, पांचवीं गेंद पर रबाडा ने प्रसिद्ध कृष्णा को मार्करम के हाथों कैच कराकर भारत की पारी समाप्त कर दी।

सात बल्लेबाजों का नहीं खुला खाता

भारत की तरफ से 39 रन कप्तान रोहित शर्मा ने बनाए। वहीं, गिल ने 36 रन की पारी खेली। कोहली ने 46 रन बनाए तो केएल राहुल 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे। सात बल्लेबाज अपना खाता तक नहीं खोल पाए। रबाडा, लुंगी एनगिडी और बर्गर को तीन-तीन विकेट मिले।

यह भी पढ़ें- AUS vs PAK: पाकिस्तान की टीम ने ऐसा करके जीता फैंस का दिल, David Warner को कर दिया भावुक; देखें वीडियो