Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SA vs IND: साउथ अफ्रीका में टी-20 की कप्तानी करने के लिए Rohit Sharma को मना रहा है BCCI, अय्यर की टेस्ट क्रिकेट में होगी वापसी

टी-20 के कप्तान हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद चयनकर्ताओं के पास सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाने या फिर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को मनाने का ही ऑप्शन बचा है। रोहित इससे पहले ये कह चुके हैं कि वह टी-20 में नहीं खेलना चाहते हैं लेकिन उन्होंने जिस तरह से वनडे विश्व कप में कप्तानी की उसके बाद बीसीसीआई उन्हें टी-20 की कप्तानी करने के लिए मना रहा है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 30 Nov 2023 07:00 AM (IST)
Hero Image
SA vs IND: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 की कप्तानी के लिए Rohit Sharma को मना रहा है बीसीसीआई

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rohit Sharma Likely to do Captaincy IND vs SA T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टी-20 सीरीज के बाद टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका का दौरा करना है, जहां तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के लिए बीसीसीआई गुरुवार यानी 30 नवंबर को टीम की घोषणा कर सकती है।

हार्दिक पांड्या के पिछले एक महीने से चोटिल होने के चलते बीसीसीआई रोहित शर्मा को फिर से टी-20 की कप्तानी करने के लिए मना सकता है।

बता दें कि पिछले साल टी-20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद रोहित ने टी-20 की कप्तानी छोड़ दी थी। ऐसे में अगल साल होने वाले टी-20 विश्व कप 2024 के लिए बीसीसीआई के सचिव जय शाह, समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर से मुलाकात करेंगे, जिसमें विश्व कप के लिए रोडमैप तैयार किया जाएगा।

SA vs IND: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 की कप्तानी के लिए रोहित को मना रहा है बीसीसीआई

दरअसल, टी-20 में कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के चोटिल होने के बाद चयनकर्ताओं के पास सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाने या फिर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को मनाने का ही ऑप्शन बचा है। रोहित इससे पहले ही ये कह चुके हैं कि वह टी-20 में नहीं खेलना चाहते हैं, लेकिन उन्होंने जिस तरह से हाल में वनडे विश्व कप में कप्तानी की उससे बीसीसीआई (BCCI)को लगता है कि वह अगले साल खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप तक इस फॉर्मेट की कप्तानी की संभालनी चाहिए।

इस बीच बीसीसीआई सूत्र ने नाम न लेने की शर्त पर पीटीआई को बताया कि हां, यह सवाल बना हुआ है कि हार्दिक के वापस आने पर क्या होगा, लेकिन बीसीसीआई को लगता है कि अगर रोहित टी20ई में नेतृत्व करने के लिए सहमत होते हैं, तो वह टी20 विश्व कप में नेतृत्व करेंगे। अगर रोहित सहमत नहीं होते हैं तो सूर्या दक्षिण अफ्रीका में T20I के लिए कप्तान बने रहेंगे।

वहीं, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की जोड़ी लंबे समय तक चोट के बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रही है और इसलिए अजिंक्य रहाणे को बाहर किया जा सकता है, जबकि चेतेश्वर पुजारा के पास अभी टीम में जगह बनाने की बहुत कम संभावना है।

SA vs IND: तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पूरा शेड्यूल

1. भारत बनाम साउथ अफ्रीका टी-20 मैच- 10 दिसंबर- डरबन- 7:30 बजे (शाम)

2. भारत बनाम साउथ अफ्रीका टी-20 मैच- 12 दिसंबर- केबरहा- 8:30 बजे (शाम)

3. भारत बनाम साउथ अफ्रीका टी-20 मैच- 14 दिसंबर- जोहानिसबर्ग -8:30 बजे (शाम)