Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SA vs IND: भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले साउथ अफ्रीका को लगा एक और बड़ा झटका, तेज गेंदबाज हुआ टीम से बाहर

साउथ अफ्रीका क्रिकेट ने शनिवार को यह जानकारी दी। सीएसए ने बताया कि गेराल्ड कोएत्जी के पेल्विक में सूजन है। पहले टेस्ट मैच के दौरान उन्हें यह तकलीफ थी लेकिन दूसरे मैच से उन्हें बाहर कर डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। आगामी सीरीज को देखते हुए बोर्ड ने यह फैसला किया है। सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 30 Dec 2023 01:23 PM (IST)
Hero Image
Gerald Coetzee भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से हुए बाहर। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। दूसरे टेस्ट मैच से पहले साउथ अफ्रीका को एक और बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी चोट के चलते टीम से बाहर हो गए हैं। इससे पहले साउथ अफ्रीका टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा पैर में खिंचाव चलते टीम से बाहर हो गए थे।

साउथ अफ्रीका क्रिकेट ने शनिवार को यह जानकारी दी। सीएसए ने बताया कि गेराल्ड कोएत्जी के पेल्विक में सूजन है। पहले टेस्ट मैच के दौरान उन्हें यह तकलीफ थी, लेकिन दूसरे मैच से उन्हें बाहर कर डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। आगामी सीरीज को देखते हुए बोर्ड ने यह फैसला किया है। सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी।

भारत की दूसरी पारी में कोएत्जी ने नहीं की ज्यादा गेंदबाजी

बता दें कि पहले टेस्ट मैच में कोएत्जी ने 16 ओवर गेंदबाजी की। इस दौरान 74 रन खर्च किए। साथ ही मोहम्मद सिराज का विकेट हासिल किया। दूसरी पारी में कोएत्जी ने ज्यादा ओवर्स नहीं किए। क्योंकि भारत की पूरी पारी 34.1 ओवर में समाप्त हो गई थी।

यह भी पढ़ें- AUS vs PAK: हफीज के 'पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया से बेहतर खेला' बयान पर पैट कमिंस ने दिया मजेदार जवाब, बोल दी बड़ी बात

— Proteas Men (@ProteasMenCSA) December 30, 2023

लुंगी एनगिडी को प्लेइंग इलेवन में मिल सकती है जगह

कोएत्जी के बाहर होने से साउथ अफ्रीका दूसरे टेस्ट में लुंगी एनगिडी को टीम में शामिल कर सकती है। बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा। फिलहाल अफ्रीका दो टेस्ट मैच की सीरीज में 1-0 से आगे है।

साउथ अफ्रीका ने 1-0 से बनाई है बढ़त

पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी में दमदार प्रदर्शन किया। साउथ अफ्रीका की तरफ से डीन एल्गर ने 185 रन की पारी खेली। वहीं, मार्को यान्सन ने नाबाद 84 रन बनाए। भारत की तरफ से पहली पारी में केएल राहुल ने शतक जड़ा था। वहीं, दूसरी पारी में कोहली ने 76 रन बनाए। भारत पारी और 32 रन से मैच हार गया था।

यह भी पढ़ें- जिम्बाब्वे के खिलाफ ODI और T20 सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का एलान, Mendis और Hasaranga को मिली टीम की कमान