Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SA vs IND: दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय खेमे में आई खुशखबरी, Ravindra Jadeja ने शुरू की प्रैक्टिस

पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन जडेजा को सेंचुरियन में ट्रेनिंग करते हुए देखा गया। 30-40 मीटर शॉर्ट रन दौड़ने से पहले जडेजा ने थोड़ा वार्म-अप किया और सुपरस्पोर्ट पार्क में मौजूद कई लोगों ने कहा कि वे असहज नहीं दिखे। इसके बाद जडेजा ने पहले टेस्ट के लिए बेंच पर बैठे दूसरे भारतीय गेंदबाज मुकेश कुमार के साथ 20 मिनट तक गेंदबाजी की।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 30 Dec 2023 10:29 AM (IST)
Hero Image
साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में वापसी कर सकते हैं जडेजा। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में पहले टेस्ट में टीम इंडिया अपने विकल्पों को लेकर जूझती दिखी। भारत ने आर अश्विन और शार्दुल ठाकुर को 7वें और 8वें नंबर पर खिलाया, लेकिन इससे मेहमान टीम को कोई फायदा नहीं मिला। अब ऐसी खबर है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा की वापसी हो सकती हैं। पीठ में हुई ऐंठन के चलते वह पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे।

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन जडेजा को सेंचुरियन में ट्रेनिंग करते हुए देखा गया। 30-40 मीटर शॉर्ट रन दौड़ने से पहले जडेजा ने थोड़ा वार्म-अप किया और सुपरस्पोर्ट पार्क में मौजूद कई लोगों ने कहा कि वे असहज नहीं दिखे। इसके बाद जडेजा ने पहले टेस्ट के लिए बेंच पर बैठे दूसरे भारतीय गेंदबाज मुकेश कुमार के साथ 20 मिनट तक गेंदबाजी की।

3 जनवरी से खेला जाएगा दूसरा टेस्ट

रिपोर्ट में कहा गया है कि जडेजा ने लगातार एक ही स्थान पर गेंदबाजी की और इस दौरान उनकी पीठ में दर्द और ऐंठन जैसी कोई शिकायत नहीं रही। यह भारत के लिए अच्छी खबर मानी जा रही है। फैंस का मानना है कि जल्द ही जडेजा दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम में नजर आ सकते हैं। दूसरा टेस्ट मैच तीन जनवरी से खेला जाएगा।

यह भी पढे़ं- OTD: आज ही के दिन IND ने 2018 में AUS में पहली बार जीता था बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच, 3 साल बाद सेंचुरियन में लहराया तिरंगा

जडेजा की जगह मिला था अश्विन को मौका

गौरतलब हो कि बीसीसीआई ने पहले टेस्ट के दौरान मैच शुरू होने से पहले बताया कि जडेजा पीठ में ऐंठन के चलते पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। कई लोगों का मानना ​​था कि भारत को जडेजा की जगह एक अतिरिक्त बल्लेबाज खिलाना चाहिए था, लेकिन टीम प्रबंधन ने आर अश्विन को चुना, जिन्होंने सिर्फ एक विकेट लिया और दोनों पारियों में बल्ले से असफल रहे।

यह भी पढ़ें- 'कोहली-शास्त्री युग में कृष्णा को टीम से बाहर...' पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बड़ा बयान, मुकेश को लेकर कही यह बात