Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA Test: इस खिलाड़ी की चमकी किस्मत, ऋतुराज गायकवाड़ की जगह टेस्ट टीम में मिली जगह; BCCI ने की पुष्टि

गायकवाड़ को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गकेबरहा में दूसरे वनडे मैच में फील्डिंग करते समय दाहिनी उंगली में चोट लग गई थी। बीसीसीआई ने बताया कि बल्लेबाज को स्कैन के लिए ले जाया गया है। वह भारत के लिए उड़ान भरेंगे और बेंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) को रिपोर्ट करेंगे। बीसीसीआई ने रिप्लेसमेंट के रूप में बंगाल के सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में शामिल किया है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 23 Dec 2023 04:02 PM (IST)
Hero Image
ऋतुराज गायकवाड़ की जगह अभिमन्यु ईश्वरन को किया गया टीम में शामिल। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ चोट के चलते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शनिवार, 23 दिसंबर को एक आधिकारिक प्रेस रिलीज जारी कर इसकी पुष्टि की। अभिमन्यु ईश्वरन को ऋतुराज की जगह टीम में शामिल किया गया है।

गौरतलब हो कि गायकवाड़ को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गकेबरहा में दूसरे वनडे मैच में फील्डिंग करते समय दाहिनी उंगली में चोट लग गई थी। बीसीसीआई ने बताया कि बल्लेबाज को स्कैन के लिए ले जाया गया है। वह भारत के लिए उड़ान भरेंगे और बेंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) को रिपोर्ट करेंगे। बीसीसीआई ने रिप्लेसमेंट के रूप में बंगाल के सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में शामिल किया है।

BCCI जारी की प्रेस रिलीज

बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज में लिखा, उनका स्कैन हुआ और विशेषज्ञ परामर्श के बाद, बीसीसीआई मेडिकल टीम ने उन्हें बाकी दौरे से बाहर कर दिया है। वह अपनी चोट के लिए एनसीए को रिपोर्ट करेंगे। राष्ट्रीय चयन समिति ने अभिमन्यु ईश्वरन को ऋतुराज की जगह शामिल किया है।

यह भी पढ़ें- 'उस पर अधिक पैसा खर्च किया...' PBKS के इस महंगे IPL स्टार पर एबी डिविलियर्स का आश्चर्यजनक बयान

टेस्ट डेब्यू का है इतंजार

अभिमन्यु ईश्वरन टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज हैं और कई वर्षों से भारतीय टीम में जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं। अभिमन्यु ईश्वरन कई सालों से भारत-ए के लिए खेल रहें हैं। ईश्वरन ने 88 प्रथम श्रेणी मैचों में 47.24 की औसत से 6567 रन बनाए हैं। अभिमन्यु को पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भी भारतीय टीम का बुलावा आया था, लेकिन उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिला।

यह भी पढ़ें- Sarfaraz Khan: रोहित शर्मा की टीम के खिलाफ सरफराज खान ने खेली तूफानी पारी, टी20 अंदाज में जड़ दिया शतक