Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SA vs IND: राहुल द्रविड़ ने जायसवाल और कृष्णा को दिए गुरुमंत्र, दूसरे टेस्ट मैच में जडेजा की वापसी लग रही पक्की

भारतीय टीम केपटाउन में है और सीरीज की तैयारी के लिए नेट्स पर पसीना बहा रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रविवार को टीम के नेट सत्र का एक वीडियो जारी किया और इसमें कई महत्वपूर्ण बातें सामने आईं। हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा की वापसी पक्की लग रही है उन्हें अन्य खिलाड़ियों के साथ प्रैक्टिस करते हुए देखा गया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 31 Dec 2023 05:59 PM (IST)
Hero Image
राहुल द्रविड़ ने जायसवाल और प्रसिद्ध कृष्णा से की बातचीत।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। सेंचुरियन में पहले मैच में पारी और 32 रन से मिली हार के बाद भारत का दक्षिण अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का सपना चकनाचूर हो गया। हालांकि, वे अभी भी इतिहास रचने की कगार पर खड़े हैं। भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में केवल एक ही टेस्ट मैच ड्रा कराने में सफल रहा है। भारत और अफ्रीका के बीच आखिरी टेस्ट मैच 3 जनवरी को खेला जाएगा। भारतीय टीम केपटाउन में दूसरे और अंतिम टेस्ट की तैयारी में जुटी है।

भारतीय टीम केपटाउन में है और सीरीज की तैयारी के लिए नेट्स पर पसीना बहा रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रविवार को टीम के नेट सत्र का एक वीडियो जारी किया और इसमें कई महत्वपूर्ण बातें सामने आईं। हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा की वापसी पक्की लग रही है, उन्हें अन्य खिलाड़ियों के साथ प्रैक्टिस करते हुए देखा गया।

द्रविड़ ने प्रसिद्ध कृष्णा से की लंबी बातचीत

वहीं, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा के साथ भी लंबी बात की। कृष्णा ने पहले मैच में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया। द्रविड़ और म्हाम्ब्रे, कृष्णा से उस लाइन और लेंथ पर काम करवा रहे थे जिस लाइन और लेंथ पर वे उनसे गेंदबाजी करवाना चाहते थे। इससे संकेत मिलता है कि भारत दूसरे टेस्ट में मुकेश कुमार की जगह कृष्णा को मौका दे सकता है।

यह भी पढे़ं- 'भारत भाग्यशाली है कि उसके पास...' Rohit-Kohli के बजाय ENG के पूर्व कप्तान ने इन 2 खिलाड़ियों के लिए कही बड़ी बात

यशस्वी जायसवाल की बल्लेबाजी पर रखी नजर

इसके अलावा राहुल द्रविड़ ने सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल से भी लंबी बातचीत की। पहले टेस्ट में जायसवाल ने सिर्फ 17 और 5 रन बनाए थे। कप्तान रोहित शर्मा के लिए जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने गेंदबाजी की। रोहित शर्मा ने टीम के युवा खिलाड़ियों के साथ भी काफी बातचीत की और जब जायसवाल गेंदबाजी का सामना कर रहे थे तो उन पर नजर रखी।

यह भी पढ़ें- New Year 2024: PM Modi ने 'मन की बात' में की भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ, कहा- पूरे देश का जीता दिल