Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महाराष्ट्र के CM Eknath Shinde के घर हुए गणेश पूजन में पहुंचे Sachin Tendulkar, सामने आया वीडियो

देशभर में इन दिनों गणेश उत्‍सव की धूम है। हर तरफ गणपति बप्‍पा मोरया के जयकारे गूंज रहे हैं। साल का यह समय भगवान गणेश को समर्पित है। यूं तो गणेशउत्‍सव पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाता है लेकिन महाराष्‍ट्र में इसका अलग ही रंग देखने को मिलता है। इस बीच महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे के आवास पर शुक्रवार को गणेश पूजन का आयोजन हुआ।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 13 Sep 2024 10:04 PM (IST)
Hero Image
सचिन तेंदुलकर ने की पूजा-अर्चना। इमेज- सोशल मीडिया

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। देशभर में इन दिनों गणेश उत्‍सव की धूम देखने को मिल रही है। हर तरफ गणपति बप्‍पा मोरया के जयकारे गूंज रहे हैं। साल का यह समय भगवान गणेश को समर्पित है।

इस दौरान लोग गणपति बप्‍पा भक्ति में डूबे नजर आ रहे हैं। 10 दिनों तक चलने वाले इस पर्व के दौरान लोग भगवान गणेश को अपने घरों में स्‍थापित करते हैं। इस मौके पर सार्वजनिक पंडालों में भी लंबोदर की पूजा की जाती है।

सचिन तेंदुलकर हुए शामिल

यूं तो गणेशउत्‍सव पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाता है, लेकिन महाराष्‍ट्र में इसका अलग ही रंग देखने को मिलता है। महाराष्‍ट्र से ही इस पर्व को 10 दिन तक मनाने के प्रथा शुरू हुई थी। यही वजह है कि गणेशउत्‍सव को महाराष्‍ट में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। इस मौके पर कई बड़ी हस्तियां मुंबई के पंडालों में दर्शन के लिए पहुंच रही हैं।

इस बीच महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे के आवास पर शुक्रवार को गणेश पूजन का आयोजन हुआ। क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। सचिन तेंदुलकर की वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

सामने आया सचिन का वीडियो 

वीडियो में देखा जा सकता है कि एकनाथ शिंदे के आवास पर सबसे पहले सचिन तेंदुलकर का स्‍वागत किया गया। इस दौरान उन्‍हें तिलक भी लगाया गया। इसके बाद सचिन ने भगवान गणेश को फूल चढ़ाए। इसके बाद सचिन ने वहां मौजूद अन्‍य लोगों से मुलाकात भी की। गणेश चतुर्थी के मौके पर सचिन तेंदुलकर ने अपने घर पर बप्‍पा की स्‍थापना की थी। उन्‍होंने सोशल मीडिया पर लंबोदर की पूजा-अर्चना करते हुए एक वीडियो भी शेयर किया था।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN 1st Test: खतरे में Sachin Tendulkar का वर्ल्ड रिकॉर्ड, ध्वस्त करने के करीब ये बांग्लादेशी स्टार

वीडियो के साथ सचिन तेंदुलकर ने लिखा था, "विघ्नहर्ता... गजानना... मूषकवाहना”, जैसा कि हम अपने घरों में भगवान गणेश का स्वागत करते हैं, वह सभी बाधाओं को दूर करें और हमारे जीवन को खुशी और समृद्धि से भर दें। आप सभी को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं।"

ये भी पढ़ें: Ganesh Chaturthi 2024: सचिन तेंदुलकर ने धूमधाम से किया बप्पा का स्वागत, विदेशी क्रिकेटर्स भी हुए भक्ति से सराबोर