Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jay Shah के कामकाज के मुरीद हुए सचिन तेंदुलकर, सोशल मीडिया पर बांधे तारीफों के पुल

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नवनियुक्त अध्यक्ष जय शाह की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव के रूप में पुरुष और महिला क्रिकेट को सामान प्राथमिकता देने के उनके प्रयासों के कारण भारतीय बोर्ड अन्य संचालन संस्थाओं से काफी आगे निकल गया। शाह ने अक्टूबर 2019 में बीसीसीआई का पद संभाला था।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Thu, 29 Aug 2024 01:29 AM (IST)
Hero Image
जय शाह को निर्विरोध अध्‍यक्ष चुना गया। इमेज- सोशल मीडिया

 पीटीआई, मुंबई : दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नवनियुक्त अध्यक्ष जय शाह की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव के रूप में पुरुष और महिला क्रिकेट को सामान प्राथमिकता देने के उनके प्रयासों के कारण भारतीय बोर्ड अन्य संचालन संस्थाओं से काफी आगे निकल गया।

2019 में बीसीसीआई का पद संभाला था

शाह ने अक्टूबर 2019 में बीसीसीआई का पद संभाला था। वह पांच वर्ष तक इस पद पर रहे जिसे अब उन्हें छोड़ना पड़ेगा। वह एक दिसंबर को आईसीसी में अपना पद संभालेंगे। तेंदुलकर उन कई क्रिकेटरों में शामिल हैं जिन्होंने शाह को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

सचिन ने की शाह की तारीफ

तेंदुलकर ने एक्स पर लिखा, 'उत्साही होना और क्रिकेट के लिए कुछ अच्छा करने की भावना रखना एक क्रिकेट प्रशासक के लिए आवश्यक गुण हैं। जय शाह ने बीसीसीआई सचिव के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान इन गुणों का अच्छी तरह से उपयोग किया।'

His endeavours towards prioritising both women’s cricket and men’s…— Sachin Tendulkar (@sachin_rt) August 28, 2024

ये भी पढ़ें: ICC Chairman बनते ही जय शाह ने बताई अपनी प्राथमिकता, टेस्ट और महिला क्रिकेट के वर्चस्व में इजाफे को बताया लक्ष्य

अगली पारी के लिए शुभकामनाएं दीं

उन्होंने कहा, 'महिला क्रिकेट और पुरुष क्रिकेट दोनों को प्राथमिकता देने की दिशा में उनके प्रयासों ने बीसीसीआई को अग्रणी बना दिया है जिसका अन्य बोर्ड भी अनुसरण कर सकते हैं। मैं उन्हें अपनी अगली पारी के लिए शुभकामनाएं देता हूं। वह सबसे कम उम्र में आइसीसी के अध्यक्ष बने हैं।' शाह आईसीसी के प्रमुख बनने वाले पांचवें भारतीय होंगे और तेंदुलकर को आशा है कि वह इस विरासत को आगे ले जाने में सफल रहेंगे।

ये भी पढ़ें: Virat Kohli ने Jay Shah को ICC का नया चेयरमैन बनने पर खास अंदाज में दी बधाई, मिनटों में वायरल हुआ ट्वीट