Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ashes 2023: Sachin Tendulkar की सलाह मान ली तो हेडिंग्ले में ENG की जीत पक्की! बस रखना होगा इन बातों का ख्याल

Sachin Tendulkar Ashes 2023 Advice टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर ने एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच को लेकर इंग्लिश बल्लेबाजों को अहम सलाह दी है। हेडिंग्ले में खेला जा रहा तीसरा टेस्ट काफी रोमांचक हो चला है और टेस्ट का चौथा दिन मैच के नतीजे के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है। दूसरी पारी में कंगारू टीम 224 रन बनाकर ऑलआउट हुई।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 09 Jul 2023 04:34 PM (IST)
Hero Image
Sachin Tendulkar Ashes 2023 Advice- Pic Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। तीसरे दिन इंग्लिश टीम के तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहा, जिसके दम पर इंग्लैंड ने मैच में वापसी कर ली है। टेस्ट के नतीजे के लिहाज से चौथा दिन काफी अहम माना जा रहा है। इस बीच, सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए इंग्लिश बल्लेबाजों को वो अहम सलाह दे डाली है, जिस पर अमल करके टीम हेडिंग्ले में बाजी मार सकती है।

सचिन ने दी काम की सलाह

सचिन तेंदुलकर ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, "कल हेडिंग्ले में पहला घंटा काफी महत्वपूर्ण होगा। मुझे लगता है कि विकेट काफी अच्छा खेल रहा है और अगर इंग्लैंड सूझबूझ और पॉजिटव माइंडसेट के साथ खेलेगा, तो वह लक्ष्य तक पहुंचने में सफल रहेंगे। बस उनको अपने शॉट्स सिलेक्शन में अनुशासन दिखाना होगा और पॉजिटिव अप्रोच रखनी होगी। ऐसा करके वह इस टारगेट को आसानी से हासिल कर लेंगे।"

— Sachin Tendulkar (@sachin_rt) July 8, 2023

इंग्लैंड की पेस तिकड़ी ने बरपाया कहर

दूसरी पारी में इंग्लैंड के तीन तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड, मार्क वुड और क्रिस वोक्स ने जमकर कहर बरपाया। ब्रॉड ने वॉर्नर, ट्रेविस हेड समेत तीन कंगारू बल्लेबाजों को चलता किया। वहीं, क्रिस वोक्स ने पहली पारी के शतकवीर मिचेल मार्श और एलेक्स कैरी को महज 13 गेंदों के अंदर पवेलियन की राह दिखाई। मार्क वुड ने ऑस्ट्रेलिया के पुछल्ले बल्लेबाजों को क्रीज पर सेट होने का कोई मौका नहीं दिया।

2-0 से आगे ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया अगर हेडिंग्ले टेस्ट में बाजी मारने में सफल रहती है, तो कंगारू टीम एशेज सीरीज 2023 को भी अपने नाम कर लेगी। एजबेस्टन में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट को ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट से अपने नाम किया था। कप्तान पैट कमिंस ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 44 रन की नाबाद पारी खेली थी। वहीं, लॉर्ड्स में कप्तान बेन स्टोक्स की 155 रन की शानदार पारी के बावजूद इंग्लिश टीम को हार का मुंह देखना पड़ा था।