Move to Jagran APP

Ratan Tata से आखिरी मुलाकात के पलों को सचिन ने किया याद, सोशल मीडिया पर पोस्ट तेजी से हो रहा VIRAL

Ratan Tata Sachin Tendulkar टाटा समूह के चेयरमैन और वरिष्ठ उद्योगपति रतन टाटा 9 अक्टूबर की रात इस दुनिया को छोड़ कर चले गए। 86 साल की उम्र में उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अपनी अंतिम सांस ली। दो दिन पहले ही उन्होंने खुद को स्वस्थ बताया था लेकिन उनके देहांत की खबर से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ पड़ी हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 10 Oct 2024 10:22 AM (IST)
Hero Image
Sachin Tendulkar ने जब पद्मविभूषण Ratan Tata से की थी मुलाकात

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Sachin Tendulkar Ratan Tata: देश के दिग्गज उद्योगपति और पद्मभूषण से सम्मानित टाटा ग्रुप के चेयरमैन रतन टाटा का देहांत हो गया हैं। काफी लंबे समय से स्वास्थ्य समस्या से जूझने के बाद मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली।

इस खबर से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है। पद्मविभूषण रतन टाटा एक महान इंसान थे, जिन्हें देश के लोगों से अटूट प्यार मिला है। उनके जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि यह रही है कि उन्होंने जाति, रंग और धर्म से परे लोगों के जीवन को प्रभावित किया।

रतन टाटा के देहांत के बाद सोशल मीडिया पर उनके कई वीडियो वायरल हो रहे है, जिसमें से एक ‘क्रिकेट के भगवान’ का भी है। यह वीडियो कुछ महीनों पुराना है, लेकिन जब सचिन ने रतन टाटा से मुलाकात की थी तो वह इमोशनल हो गए थे।

Sachin Tendulkar ने जब पद्मविभूषण Ratan Tata से की थी मुलाकात

दरअसल, पद्म श्री रतन टाटा ने हमेशा क्रिकेटरों को समर्थन देने की पूरी कोशिश की है और देश के कई शीर्ष क्रिकेट सितारे टाटा समूह से जुड़े रहे हैं। उनका और महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की आखिरी मुलाकात का पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है।

21 मई 2024 को सचिन तेंदुलकर ने अपने एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया था, जिसमें उन्होंने अपने साथ रतन टाटा की तस्वीर साझा की थी। सचिन ने कैप्शन में लिखा था कि उनके ल‍िए पिछला रविवार बेहद यादगार रहा। उन्होंने पद्मविभूषण रतन टाटा के साथ बिताए अनमोल पलों को याद करते हुए लिखा था कि वह इस दिन को हमेशा खुशी के साथ याद रखेंगे।

यह भी पढ़ें: Ratan Tata Quotes: सादगी और सरलता से भरा था पद्मविभूषण रतन टाटा का जीवन, पढ़ें उनके 10 मोटिवेशनल कोट्स

उन्‍होंने साथ ही ल‍िखा था क‍ि हम दोनों के बीच कारों के प्रत‍ि उनकी समझ, सोशल वर्क और वन्यजीव संरक्षण जैसे टॉप‍िक पर भी चर्चा हुई। हमने गाड़ियों के शौकीन, समाज सेवा के लिए किये जाने वाले काम, वन्यजीवों को बचाने के जुनून और पालतू जानवरों के प्यार जैसे कई विषयों पर बात की और अपने-अपने अनुभव शेयर क‍िए। यह मुलाकात इस बात की याद दिलाती है कि एक जैसी रुच‍ि लोगों की ज‍िंदगी में कितनी खुश‍ियां ला सकता है।

सचिन का यह पोस्ट पांच महीने पुराना है, लेकिन रतन टाटा के देहांत के बाद यह पोस्ट फिर से वायरल हो रहा है। लोग इस पर अश्रपूर्ण श्रद्धांजलि व्यक्त कर रहे हैं।

Sachin Tendulkar ने पद्मविभूषण रतन टाटा को दी श्रद्धांजलि

पद्मविभूषण रतन टाटा के देहांत के बाद एक्स पर सचिन तेंदुलकर ने उनके साथ अपनी आखिरी मुलाकात की तस्वीर को पोस्ट करते हुए लिखा,

''अपने जीवन और निधन से, मिस्टर रतन टाटा ने देश को प्रभावित किया। मुझे उनके साथ कुछ समय बिताने का मौका मिला, लेकिन लाखों लोग, जो उनसे कभी नहीं मिले, आज उसी दुख का अनुभव कर रहे हैं। उनकी छाप ऐसी है। जानवरों के प्रति उनके प्यार से लेकर उनकी परोपकारी कार्यों तक, उन्होंने दिखाया कि सच्ची तरक्की तभी हासिल की जा सकती है जब हम उन लोगों की परवाह करें जिनके पास अपनी देखभाल करने के साधन नहीं हैं। आपकी आत्म को शांति मिले श्री टाटा। आपकी विरासत आपके जरिए बनाए गए संस्थानों और आपके जरिए अपनाए गए मूल्यों के माध्यम से जिंदा रहेगी।''