Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sachin NCL Team: सचिन तेंदुलकर पहली बार बने क्रिकेट टीम के मालिक, US की इस लीग में लेगी हिस्सा

अमेरिका ने अपने देश में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को अपने साथ जोड़ा है। सचिन तेंदुलकर यूएसए नेशनल क्रिकेट लीग में अपनी खुद की एक टीम खरीद ली है। एनसीएल ने एक बयान में इसकी पुष्टि की है। वहीं सचिन ने भी इसकी घोषणा की कि वह यूएसए नेशनल क्रिकेट लीग के साथ जुड़कर बहुत खुश हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 06 Oct 2024 04:42 PM (IST)
Hero Image
Sachin Tendulkar ने एनसीएल में खरीदी अपनी टीम। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अमेरिका टीम के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद यूएसए में क्रिकेट का रोमांच तेजी से बढ़ रहा है। अब इसमें एक और नया अध्याय जुड़ने जा रहा है। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर अमेरिका की नेशनल क्रिकेट लीग की ओनरशिप ग्रुप का हिस्सा बन गए हैं। उन्होंने अपनी एक क्रिकेट टीम खरीद ली है। सचिन के इस कदम से आने वाले सालों में अमेरिका में क्रिकेट को और बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।

एनसीएल के अध्यक्ष अरुण अग्रवाल ने कहा कि हम सचिन तेंदुलकर का नेशनल क्रिकेट लीग परिवार में स्वागत करते हुए बेहद उत्साहित हैं। इसके बाद दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक सचिन तेंदुलकर ने भी इसकी घोषणा की। साथ ही यह भी बताया गया कि उद्घाटन सीजन जीतने वाली टीम को सचिन तेंदुलकर ही ट्रॉफी थमाएंगे।

सचिन ने की घोषणा

सचिन ने कहा, क्रिकेट मेरे जीवन की सबसे बड़ी यात्रा रही है और मैं अमेरिका में इस खेल के लिए ऐसे रोमांचक समय में नेशनल क्रिकेट लीग में शामिल होकर खुश हूं। एनसीएल का उद्देश्य विश्व स्तरीय क्रिकेट के लिए एक मंच तैयार करना है। साथ ही नई पीढ़ी को प्रेरित करना है। मैं इस नई पहल का हिस्सा बनने और अमेरिका में क्रिकेट के विकास का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं।

दिग्गज खिलाड़ी होंगे एक साथ

बता दें कि एनसीएल के इस सीजन में अमेरिका ने क्रिकेट जगत के कई लीजेंड्स को अपने साथ जोड़ा है। इसमें सुनील गावस्कर, जहीर अब्बास, वसीम अकरम, दिलीप वेंगसकर, सर विवियन रिचर्ड्स, वेंकटेश प्रसाद, सनथ जयसूर्या, मोईन खान और ब्लेयर फ्रैंकलिन शामिल हैं। यह सभी दिग्गज किसी टीम के कोच या मेंटर की भूमिका निभाएंगे और यंग खिलाड़ियों को क्रिकेट के गुर सिखाएंगे।

यह भी पढे़ं- सचिन तेंदुलकर की मैदान पर होगी वापसी! इंटरनेशनल मास्टर्स लीग के पहले सीजन में क्रिकेट के दिग्गज आएंगे नजर

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: सचिन तेंदुलकर के आखिरी टेस्ट में विराट कोहली के साथ जो हुआ था वो 11 साल बाद कानपुर में फिर हो गया, ऐसी उम्मीद तो नहीं थी