Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir: Sachin Tendulkar से लेकर Saina Nehwal तक, रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पहुंचे खेल जगत के कई दिग्गज खिलाड़ी

भगवान श्री राम अयोध्या में विराजमान हो गए हैं। इस खास पल का हिस्सा बनने के लिए खेल जगत के कई दिग्गज खिलाड़ी भी पहुंचे। सचिन तेंदुलकर रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हुए। सोशल मीडिया पर सामने आ रहे वीडियो में सचिन कुर्ते-पजामे में नजर आए। स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल भी रामलला के दर्शन पाने के लिए अयोध्या पहुंचीं।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 22 Jan 2024 01:42 PM (IST)
Hero Image
रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में खेल जगत के कई दिग्गज खिलाड़ी पहुंचे।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अयोध्या नगरी में प्रभु श्री राम अपने मंदिर में विराजमान हो गए हैं। पूरे देश में प्रभु श्री राम के आने पर जश्न मनाया जा रहा है। खेल जगत के कई दिग्गज खिलाड़ी भी इस ऐतिहासिक पल का हिस्सा बनने के लिए अयोध्या पहुंचे। 'क्रिकेट के भगवान' कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर, साइना नेहवाल, वेंकटेश प्रसाद, मिताली राज समेत कई खिलाड़ी इस भव्य समारोह में शामिल हुए।

सचिन-कुंबले समेत ये क्रिकेटर्स आए नजर

सचिन तेंदुलकर रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हुए। सोशल मीडिया पर सामने आ रहे वीडियो में सचिन कुर्ते-पजामे में नजर आए। मास्टर ब्लास्टर ने गले में रामनामी भी धारण की हुई थी। वहीं, वेंकटेश प्रसाद ने अपने एक्स अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह अपने परिवार संग जय श्री राम के नारे लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

वेंकटेश ने लिखा, "एक ही नारा एक ही नाम, जय श्री राम है जय श्री राम। अयोध्यापति श्री रामचंद की जय।" अनिल कुंबले भी अपनी वाइफ के साथ अयोध्या नगरी पहुंचे और उन्होंने अपनी तस्वीर एक्स अकाउंट पर शेयर की।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: पहले Dhoni और फिर KKR ने ठुकराया, अब दोहरा शतक लगाकर दिया करारा जवाब; IPL ऑक्शन में अनसोल्ड रहे बैटर ने मचाई जमकर तबाही

साइना नेहवाल-मिताली भी पहुंचीं

— Saina Nehwal (@NSaina) January 22, 2024

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल भी रामलला के दर्शन पाने के लिए अयोध्या पहुंचीं। इसके साथ ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मिताजी राज ने भी इस भव्य समारोह में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

साइना ने पत्रकारों संग बातचीत करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि यह हम सभी के लिए बहुत बड़ा दिन है। मैं काफी भाग्यशाली हूं कि मुझे यहां पर आज आने का मौका मिला। हमको भगवान राम के दर्शन करने का मौका मिलेगा। हम उस पल का इंतजार कर रहे हैं। मैं शब्दों में अपनी खुशी बयां नहीं कर सकती हूं।"