Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Virat Kohli: "भारत का नाम रोशन करते रहो" कोहली के विराट प्रदर्शन पर सचिन का रिएक्शन हुआ वायरल

Virat Kohli भारत और श्रीलंका के बीच पहले वनडे मैच में विराट कोहली ने 113 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने केवल 80 गेंद पर अपना शतक पूरा किया। उनकी इस शतकीय पारी पर सचिन तेंदुलकर ने तारीफ की है।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Tue, 10 Jan 2023 07:49 PM (IST)
Hero Image
Virat Kohli: शतक लगाने के बाद खुशी से उछलते विराट कोहली(फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। मैच जब शुरू हुआ तो टीम में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को न देख कर फैंस को निराशा हुई, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता गया फैंस की यह निराश खुशियों में बदलती गई। फैंस के चेहरे पर यह मुस्कान लाने वाले बल्लेबाज और कोई नहीं बल्कि विराट कोहली थे, जिन्होंने गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में अपने नए साल की शुरुआत शानदार शतक लगाकर की। यह उनके वनडे करियर का 45वां शतक था।

कोहली का 73वां इंटरनेशनल शतक

कोहली ने 80 गेंद पर अपना शतक पूरा किया। यह उनके क्रिकेट करियर 73वां इंटरनेशनल शतक है। उन्होंने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ 72वां शतक लगाया था। कोहली की यह पारी टीम इंडिया के लिए बेहद खास है, क्योंकि यह वर्ल्ड कप वाला साल है और कोहली, टीम इंडिया के लिए मैच विनर साबित हो सकते हैं।

सचिन ने की कोहली की तारीफ

कोहली की इस शानदार पारी की तारीफ सचिन तेंदुलकर ने भी की है। उन्होंने कोहली की तस्वीर साझा करते हुए लिखा 'इसी तरह विराट प्रदर्शन करते रहना, भारत का नाम रौशन करते रहना। इतना ही नहीं सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों की भी तारीफ की। भारत की तरफ से एक शतक और दो अर्धशतक लगे।

भारत का नाम रौशन करते रहना।

Splendid batting performance by the top order!#INDvSL @imVkohli @ImRo45 @ShubmanGill pic.twitter.com/IAfLmEhFAH

— Sachin Tendulkar (@sachin_rt) January 10, 2023

रोहित शर्मा ने 83 रन की पारी खेली, जबकि शुभमन गिल ने 70 रन की पारी खेली। गिल को ईशान किशन के स्थान पर मौका मिला था। दोनों ने पहले विकेट के लिए 143 रन की साझेदारी की और टीम इंडिया को एक बेहतरीन शुरुआत दिलाई। इन तीनों बल्लेबाजों के दम पर ही भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 373 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

यह भी पढ़ें- शेर के मुंह खून लग गया, होंगे बहुत शिकार, Virat Kohli के शतक पर पूर्व भारतीय दिग्गज ने दी विरोधियों को चेतावनी