Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranji Trophy Final: 42वें खिताब की ओर अग्रसर मुंबई की ताकत बढ़ी, सचिन तेंदुलकर ने स्‍टेडियम पहुंचकर की टीम की हौसला अफजाई

Ranji Trophy 2024 Final महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर और पूर्व कप्‍तान दिलीप वेंगसरकर मंगलवार को मुंबई और विदर्भ के बीच जारी रणजी ट्रॉफी फाइनल मैच देखने के लिए वानखेड़े स्‍टेडियम पहुंचे। मुंबई की टीम 42वीं बार रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनने के करीब हैं। फाइनल मुकाबले में अजिंक्‍य रहाणे और श्रेयस अय्यर ने अपना खोया फॉर्म हासिल किया और दमदार पारियां खेली।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Tue, 12 Mar 2024 02:02 PM (IST)
Hero Image
सचिन तेंदुलकर वानखेड़े स्‍टेडियम पर रणजी ट्रॉफी फाइनल देखने पहुंचे

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर मंगलवार को मुंबई और विदर्भ के बीच रणजी ट्रॉफी फाइनल मैच देखने के लिए वानखेड़े स्‍टेडियम पहुंचे। तेंदुलकर के साथ स्‍टैंड्स में पूर्व कप्‍तान दिलीप वेंगसरकर और कोलकाता नाइटराइडर्स के हेड कोच चंद्रकांत पंडित भी नजर आए। इसके अलावा कुछ पूर्व खिलाड़ी भी तेंदुलकर के साथ बैठे हुए नजर आए।

सचिन तेंदुलकर से पहले सुनील गावस्‍कर सोमवार को वानखेड़े स्‍टेडियम में मुंबई टीम की हौसलाअफजाई करने पहुंचे थे। गावस्‍कर ने खड़े होकर अजिंक्‍य रहाणे और मुशीर खान को बधाई दी थी, जिन्‍होंने बढ़‍िया साझेदारी करके मुंबई को खराब स्थिति से उबारा था।

यह भी पढ़ें: फाइनल में मुंबई बैटर्स का फ्लॉप शो देख Sachin Tendulkar हुए खफा, एक ट्वीट कर खिलाड़ियों की लगा दी लंका

तेंदुलकर का वीडियो छाया

सचिन तेंदुलकर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें वो चाय का आनंद उठाते हुए नजर आ रहे हैं। तब मुशीर खान का साथ निभाने के लिए श्रेयस अय्यर क्रीज पर मौजूद थे। याद दिला दें कि सचिन तेंदुलकर ने सोमवार को सोशल मीडिया पर पोस्‍ट शेयर करके जानकारी दी थी कि वो वानखेड़े स्‍टेडियम की 50वीं सालगिरह के जश्‍न में शामिल होंगे, जिसका आयोजन फाइनल के बाद होगा।

— BCCI Domestic (@BCCIdomestic) March 12, 2024

मुंबई की स्थिति बेहद मजबूत

मुंबई की टीम सात साल का सूखा खत्‍म करके रणजी ट्रॉफी फाइनल जीतने के करीब पहुंच गई है। मुंबई ने पहली पारी के आधार पर 119 रन की बढ़त हासिल की थी और इसके बाद दूसरी पारी में बल्‍लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर उसने कुल 400 रन की बढ़त का आंकड़ा पार कर लिया है। मुशीर खान ने शतक ठोका।

यह भी पढ़ें:  सचिन ने आमिर को बनाया अपना आदर्श! पहनी दिव्यांग खिलाड़ी के नाम की जर्सी; साथ में ओपनिंग करके जीता दिल