Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

श्रीलंका दौरे से पहले BCCI ने अचानक किया कोचिंग स्टाफ में बदलाव, पूर्व लेग स्पिनर की हुई एंट्री

भारतीय टीम 22 जुलाई को श्रीलंका के लिए रवाना होगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 3 टी20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। श्रीलंका दौरे पर साईराज बहुतुले भारत के गेंदबाजी कोच होंगे। BCCI ने अभी अस्‍थाई व्‍यवस्‍था की है। साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल अभी उपलब्‍ध नहीं थे ऐसे में बोर्ड को यह निर्णय लेना पड़ा।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 21 Jul 2024 05:46 PM (IST)
Hero Image
22 जुलाई को रवाना होगी भारतीय टीम। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम 22 जुलाई को श्रीलंका के लिए रवाना होगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 3 टी20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। श्रीलंका दौरे पर पूर्व लेग स्पिनर साईराज बहुतुले भारत के गेंदबाजी कोच होंगे। BCCI ने अभी अस्‍थाई व्‍यवस्‍था की है।

साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल अभी उपलब्‍ध नहीं थे, ऐसे में बोर्ड को यह निर्णय लेना पड़ा। कई मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया गया है कि मोर्ने मोर्केल भारत के अगले तेज गेंदबाजी कोच होंगे। हालांकि, बीसीसीआई ने अभी इस पर मुहर नहीं लगाई है।

NCA में गेंदबाजी कोच हैं बहुतुले

क्रिकबज की रिपोट के अनुसार, श्रीलंका दौरे पर भारत के अंतरिम गेंदबाजी कोच साईराज बहुतुले होंगे। साईराज बहुतुले नेशनल क्रिकेट अकादमी में गेंदबाजी कोच हैं। खबरों की मानें तो अभिषेक नायर और नीदरलैंड्स के पूर्व दिग्‍गज रयान टेन डोशेट भारतीय टीम के सपोर्ट स्टाफ का हिस्‍सा हो सकते हैं।

नायर भारतीय टीम के साथ ही श्रीलंका रवाना हो सकते हैं, वहीं टेन डोशेट सीधे कोलंबो में टीम के साथ जुड़ सकते हैं। नायर और टेन डोशेट दोनों कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) में कोचिंग सेट-अप का हिस्सा रह चुके हैं। साथ ही गौतक गंभीर KKR के मेंटॉर रहे हैं। टेन डोशेट KKR के फील्डिंग कोच थे, लेकिन श्रीलंका दौरे पर वह भारतीय टीम के असिस्‍टेंट कोच हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Team India Support Staff: सेनापति गौतम गंभीर की आर्मी में होंगे ये सिपाही! राहुल द्रविड़ के चहेते को भी मिल सकती जगह

कल होगी प्रेस कॉन्‍फ्रेंस 

भारतीय टीम के श्रीलंका रवाना होने से पहले नए हेड कोच गौतम गंभीर चीफ सिलेक्‍टर अगरकर एक साथ मुंबई में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करेंगे। इस दौरान वह कई सवालों के जवाब देते नजर आएंगे। यह प्रेस कॉन्‍फ्रेंस 22 जुलाई, सोमवार को सुबह 10 बजे शुरू होगी। हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान हुआ था। सूर्यकुमार यादव को टी20 की कप्‍तानी सौंपी गई है। वह रोहित शर्मा को रिप्‍लेस करेंगे।

ये भी पढ़ें: SL vs IND: चहल-अभिषेक का क्यों नहीं हुआ सिलेक्शन? हार्दिक को लेकर भी होंगे सवाल; गौतम गंभीर और अगरकर इस दिन देंगे जवाब