Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अपना ही रिकॉर्ड टूटता देख खुश हुए जयसूर्या, Pathum Nissanka के दोहरे शतक पर कही यह बड़ी बात

जयसूर्या ने 2000 में शारजाह में भारत के खिलाफ 189 रन की पारी खेली थी। जो श्रीलंका के किसी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर था। जयसूर्या ने अपना रिकॉर्ड तोड़ टूटने पर निसांका की प्रशंसा की। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने के लिए चौका लगाया और जयसूर्या सहित पूरी भीड़ ने इस शानदार पारी की सराहना की।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 09 Feb 2024 10:30 PM (IST)
Hero Image
पथुम निसांका ने जड़ा दोहरा शतक। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या ने वनडे में दोहरा शतक बनाने वाले देश के पहले खिलाड़ी बनने के लिए सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका की सराहना की। जयसूर्या ने कहा कि यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि मैंने इसे स्टेडियम में बैठकर लाइव देखा। निसांका ने वनडे में लंका के लिए सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर के अपने 24 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

दरअसल, जयसूर्या ने 2000 में शारजाह में भारत के खिलाफ 189 रन की पारी खेली थी। जो श्रीलंका के किसी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर था। जयसूर्या ने अपना रिकॉर्ड तोड़ टूटने पर निसांका की प्रशंसा की। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने के लिए चौका लगाया और जयसूर्या सहित पूरी भीड़ ने इस शानदार पारी की सराहना की।

यह भी पढ़ें- AUS vs WI: डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा का दमदार प्रदर्शन, पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 11 रन से हराया

जयसूर्या ने की तारीफ

जयसूर्या ने एक्स पर लिखा, बल्लेबाजी में मास्टरक्लास के लिए पथुम को बधाई। मैं इसे व्यक्तिगत रूप से इसे लाइव देने का गवाह बनने के लिए बहुत भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं।

जड़ा तीसरा सबसे तेज दोहरा शतक

बता दें कि पल्लेकेले स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ पथुम निसांका ने 139 गेंद पर 151.08 के स्ट्राइक रेट से 8 छक्कों और 20 चौकों की मदद से नाबाद 210 रन बनाए। यह तीसरा सबसे तेज दोहरा शतक है। इससे पहले ईशान किशन और ग्लेन मैक्सवेल सबसे तेज दोहरा शतक जड़ चुके हैं। पथुम निसांका वनडे में दोहरा शतक बनाने वाले 10वें बल्लेबाज बन गए हैं।

यह भी पढ़ें- Ranji Trophy Round-6: सचिन-पुजारा के बल्ले से निकले शतक, पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल ने मचाया धमाल