Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK: Sanjay Manjrekar ने चुनी PAK से भिड़ने के लिए Team India की Playing 11, सूर्यकुमार को किया बाहर

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले महामुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन चुनी है। मांजरेकर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में सूर्यकुमार यादव को शामिल नहीं किया है। पूर्व क्रिकेटर का कहना है कि बाएं हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा को अंतिम ग्यारह में मौका दिया जाना चाहिए। भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत 2 सितंबर को होनी है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 28 Aug 2023 05:29 PM (IST)
Hero Image
संजय मांजरेकर ने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन चुनी है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से होने जा रहा है। टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में भारतीय टीम को पाकिस्तान से 2 सितंबर को भिड़ना है। इस महामुकाबले के लिए दोनों टीमें अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी हुई हैं।

कप्तान रोहित पाकिस्तान के खिलाफ किन ग्यारह खिलाड़ियों पर दांव लगाएंगे, यह भी देखना काफी दिलचस्प होगा। इस बीच, संजय मांजरेकर ने भारतीय कैप्टन का काम कुछ हद तक आसान कर दिया है। पड़ोसी मुल्क के खिलाफ होने वाले हाई-वोल्टेज मैच के लिए मांजरेकर ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन चुनी है।

मांजरेकर ने चुनी भारत की प्लेइंग 11

भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन चुनी है। उन्होंने एक शो के दौरान बातचीत करते हुए कहा, "मेरे तीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज होंगे। हार्दिक पांड्या मेरे चौथे फास्ट बॉलर होंगे। मेरे स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव होंगे। मेरे ओपनर शुभमन गिल और रोहित शर्मा होंगे। नंबर तीन पर मैं विराट कोहली को रखूंगा। केएल राहुल खेलेंगे, क्योंकि वह मेरी टीम में कीपर की भूमिका निभाएंगे।"

तिलक या श्रेयस अय्यर?

संजय मांजरेकर का मानना है कि भारतीय टीम को बाएं हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा को प्लेइंग इलेवन में मौका देना चाहिए। उन्होंने कहा, "मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर या तिलक वर्मा में से कोई एक खेलता नजर आएगा। मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं, क्योंकि भारत की शुरुआती प्लेइंग इलेवन में हार्दिक पांड्या को शामिल करते हुए सात दाएं हाथ के बल्लेबाज नजर आ रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया को लेफ्ट हैंड बल्लेबाज तिलक वर्मा को कहीं ना कहीं फिट करना होगा।"

संजय मांजरेकर की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर/तिलक वर्मा, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।