Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: Virat Kohli ने क्यों नहीं लिया डीआरएस? पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बताई सच्चाई

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन एक अजीब घटना देखने को मिली। भारत की दूसरी पारी में विराट कोहली ने आउट होने के बाद डीआरएस का इस्तेमाल नहीं किया। इसके चलते सभी हैरान रह गए। दरअसल विराट कोहली को एलबीडब्ल्यू आउट करार दिया गया था। वहीं रिव्यू में दिखा की गेंद बल्ले का किनारा लेकर पैड से टकराई थी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 20 Sep 2024 11:29 PM (IST)
Hero Image
विराट कोहली ने आउट होने के बाद नहीं लिया डीआरएस। फोटो- BCCI

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। संजय मांजरेकर ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में विराट कोहली के दुर्भाग्यपूर्ण आउट होने पर सहानुभूति जताई है। विराट कोहली को एलबीडब्ल्यू आउट दिया गया था और स्टार बल्लेबाज ने इसके खिलाफ डीआरएस नहीं लिया। बाद में पता चला कि गेंद बल्ले का किनारा लेती हुई उनके पैड से टकराई थी और इसकी पुष्टि रीप्ले से हुई।

विराट कोहली के डीआरएस नहीं लेने पर ड्रेसिंग रूम में बैठे सभी हैरान थे। हालांकि, संजय मांजरेकर ने इसके पीछे का कारण बताते हुए विराट कोहली की सराहना की है। उन्होंने अपने एक्स हैंडल (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि कोहली ने भारत के हित में फैसला लिया। इससे पता चलता है कि वह अपने लिए बाद में और टीम के लिए पहले सोचते हैं।

मांजरेकर ने की विराट की तारीफ

संजय मांजरेकर ने लिखा, आज विराट के लिए बुरा लगा। जाहिर है कि उन्हें नहीं लगा कि उन्होंने गेंद को हिट किया है। बस गिल से जानना चाहता था कि क्या गेंद स्टंप्स पर लग रही थी। गिल ने उन्हें रिव्यू लेने के लिए प्रोत्साहित किया, फिर भी वे निराश होकर चले गए और अपनी टीम के लिए 3 रिव्यू बचाकर रखना चाहते थे।

भारत का रहा दबदबा

मैच की बात करें तो भारतीय तेज गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश की पहली पारी 149 रन पर समेट दी। इसके बाद भारत ने दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 81 रन बना लिए हैं। इससे भारत की कुल बढ़त 308 रन की हो गई है। भारत की तरफ से अश्विन ने पहली पारी में शतक जड़ा, जिससे टीम ने 376 रन बनाए।

यह भी पढे़ं- Ravichandran Ashwin ने किया अपने गेम प्‍लान का खुलासा, बताया दबाव को कैसे हैंडल करते हैं

यह भी पढे़ं- IND vs BAN: 'मलिंगा बना हुआ है, यॉर्कर पर यॉर्कर दे रहा है'; स्‍टंप माइक में कैद हुई Virat Kohli की आवाज, शाकिब का रिएक्‍शन वायरल