Move to Jagran APP

धीरे-धीरे प्यार में संजू सैमसन... आधी रात को फेसबुक पर भेजा 'Hii', पांच साल तक किया डेट फिर हिंदू लड़की से रचाई शादी

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी संजू सैमसन मैदान पर जितने गंभीर और शांत दिखते हैं। रियल लाइफ में वह बहुत अलग हैं। वह बहुत रोमांटिक हैं। संजू सैमसन ने हिंदू लड़की से शादी की है। इनकी लव स्टोरी किसी फिल्म से कम नहीं है। संजू सैमसन की लव स्टोरी फेसबुक से शुरू हुई थी। संजू ने चारूलता से साल 2018 में शादी की थी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 27 Oct 2024 05:47 PM (IST)
Hero Image
फेसबुक पर शुरू हुई थी संजू सैमसन की लव स्टोरी।
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आज के टेक्नोलॉजी के दौर में डेटिंग एप ऐसी चीज हैं जो लोगों की जोड़ियां बनाता है, लेकिन आज से एक दशक पीछे जाएं तो ये काम काफी हद तक फेसबुक किया करता था। इसका एक उदाहरण है भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की लव स्टोरी, जिनकी प्रेम कहानी फेसबुक पर भेजी गई फ्रेंड रिक्वेस्ट के साथ शुरू हुई और फिर शादी तक पहुंची। संजू ने जिस लड़की से शादी की है उनका नाम हैं चारूलता रमेश।

संजू सैमसन और चारूलता दोनों ही केरल के रहने वाले हैं। संजू सैमसन का जन्म 11 नवंबर, 1994 को तिरुवनंतपुरम जिले के विझिंजम के पास पुल्लुविला गांव में हुआ था। संजू सैमसन के पिता सैमसन विश्वनाथ दिल्ली पुलिस के एक पुलिस कांस्टेबल थे। संजू सैमसन ने अपनी स्कूली शिक्षा तिरुवनंतपुरम के सेंट जोसेफ हायर सेकेंडरी स्कूल से पूरी की है। इसके बाद वह मार इवानियोस कॉलेज में आगे की पढ़ाई के लिए गए।

फोटो- साभार, चारूलता इंस्टाग्राम

मार इवानियोस कॉलेज में हुई मुलाकात

वहीं, दूसरी तरफ चारूलता भी तिरुवनंतपुरम की रहने वाली हैं। उन्होंने आर्य सेंट्रल स्कूल से अपनी पढ़ाई की और फिर मार इवानियोस कॉलेज से केमेस्ट्री में बीएससी करने के लिए दाखिला लिया। संजू ने अंग्रेजी साहित्य में बीए करने के लिए दाखिला लिया था। यहीं पर संजू सैमसन और चारूलता की मुलाकता हुई। जब संजू की नजर चारूलता पर पड़ी तो उन्हें पहली ही नजर में प्यार हो गया। हालांकि, वह बात करते से डरते थे।

संजू सैमसन और उनकी पत्नी चारुलता की लव स्टोरी की कुछ खास बातेंः-

संजू सैमसन और चारुलता की मुलाकात तिरुवनंतपुरम के मार इवानियोस कॉलेज में हुई थी।

संजू और चारुलता की लव स्टोरी फेसबुक से शुरू हुई थी।

संजू ने 22 अगस्त, 2013 को रात 11 बजे चारुलता को फेसबुक पर 'हाई' भेजा था।

संजू सैमसन और चारुलता ने शादी से पहले पांच साल तक एक-दूसरे को डेट किया।

संजू सैमसन और चारुलता की शादी 22 दिसंबर, 2018 को कोवलम के एक रिसॉर्ट में हुई थी।

शादी में परिवार वाले और कुछ करीबी दोस्त ही शामिल हुए थे।

संजू सैमसन ईसाई हैं, जबकि चारुलता हिंदू नायर हैं।

चारुलता पेशे से एक बिजनेस विमेंन हैं।

फोटो- साभार, चारूलता इंस्टाग्राम

रात में फेसबुक पर भेजा मैसेज

संजू की मुश्किल का हल फेसबुक से मिला। संजू ने चारूलता को फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। चारूलता ने संजू की रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली। इसके बाद संजू ने रात 11 बजे चारूलता को हाई का मैसेज किया और धीरे-धीरे दोनों में बात शुरू हो गई। धीरे-धीरे बातचीत प्यार में बदल गई और दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे। शादी से पहले संजू सैमसन और चारूलता ने एक दूसरे को पांच साल तक डेट किया और किसी को खबर तक नहीं होने दी। क्योंकि संजू ईसाई परिवार से हैं और चारूलता हिंदू हैं।

चुपके से की शादी

संजू और चारुलता ने परिवार वालों को राजी करके 22 दिसंबर, 2018 को कोवलम के एक रिसॉर्ट में शादी के बंधन में बंध गए। शादी में परिवार वाले और कुछ करीबी दोस्त ही शामिल हुए थे। शादी के बाद दोनों ने अपने रिश्ते को सार्वजनिक किया। फिलहाल संजू सैमसन भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं। उन्हें साउथ अफ्रीका दौरा के लिए भारतीय टीम में शामिल किया है।

यह भी पढे़ं- Sanju Samson Hundred: विजयदशमी पर संजू सैमसन का धमाका, एक ओवर में जड़े पांच छक्के; 40 गेंद में शतक

यह भी पढे़ं- IND vs BAN: किसके कहने पर Sanju Samson ने जड़े लगातार पांच छक्के, शतकवीर ने किया बड़ा खुलासा