Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sanju Samson का टेस्‍ट खेलने का सपना कहीं रह न जाए अधूरा! दलीप ट्रॉफी में किया बेहद शर्मनाक प्रदर्शन

भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन इंडिया-ए और इंडिया-डी के बीच दलीप ट्रॉफी 2024 मैच के दूसरे दिन पुल शॉट लगाने के प्रयास में कैच आउट हो गए। संजू सैमसन को इंडिया-डी की प्लेइंग इलेवन में केएस भरत की जगह मौका दिया गया था। संजू सैमसन के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी अच्छी नहीं रही है। पांच के स्कोर पर आकिब खान उन्हें आउट किया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 13 Sep 2024 02:15 PM (IST)
Hero Image
संजू सैमसन का घरेलू क्रिकेट में निराशाजनक प्रदर्शन। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी अच्छी नहीं रही। दलीप ट्रॉफी में भारत ए के खिलाफ भारत-डी के लिए खेलते हुए वह सिर्फ पांच रन ही बना पाए। घरेलू क्रिकेट में भी उनका लक उनके साथ नहीं दिखा।

इंडिया-ए पहले बल्लेबाजी करते हुए 290 रन बनाए। इसके जवाब में उतरी इंडिया-डी की पारी लड़खड़ा गई। दूसरे दिन सलामी बल्लेबाज यश दुबे के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे सैमसन से काफी उम्मीदे थीं। उन्होंने तेज गेंदबाज आकिब खान की शॉर्ट गेंद पर चौका लगाकर अपना खाता खोला कर अपने इरादे जाहिर किए।

पुल शॉट पर हुए आउट

हालांकि, 6 गेंद का सामना करने के बाद ही वह आकिब खान का ही शिकार बने। आकिब की गेंद पर संजू सैमसन ने पुल शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद बल्लेबाज पर सही से आई नहीं और मिड-ऑन पर प्रसिद्ध कृष्णा ने आसान सा कैच लपका।

भरत की जगह प्लेइंग इलेवन में हुए शामिल

सैमसन को पहले दलीप ट्रॉफी की चार टीमों में से किसी में भी नहीं चुना गया था, लेकिन कमर की चोट के कारण ईशान किशन के पहले दौर से बाहर होने के बाद केरल के इस क्रिकेटर को इंडिया डी टीम में शामिल किया गया। हालांकि, उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली और केएस भरत को प्राथमिकता दी गई थी।

यह भी पढ़ें- ऋतुराज गायकवाड़ और संजू सैमसन में कौन है ज्यादा बदकिस्मत? भारतीय स्पिनर ने दिया जवाब

यह भी पढे़ं- Duleep Trophy: अय्यर 9 रन तो देवदत्त नहीं खोल सके अपना खाता, IPL 2025 से पहले RCB के बॉलर ने मचाया तहलका