Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: संजू सैमसन ने 'गोल्‍डन चांस' गंवाया, श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में बुरी तरह हुए फ्लॉप

भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में संजू सैमसन को प्‍लेइंग 11 में शामिल किया। सैमसन ने इस गोल्‍डन चांस को गंवा दिया और केवल 5 रन बनाकर डगआउट लौट गए। भारतीय बल्‍लेबाज के गैर-जिम्‍मेदारा रवैये की जमकर आलोचना हुई।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Wed, 04 Jan 2023 12:09 AM (IST)
Hero Image
संजू सैमसन श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में असफल रहे

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारत (India Cricket team) और श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) के बीच मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला गया।

भारतीय टीम ने संजू सैमसन (Sanju Samson) को प्‍लेइंग 11 में जगह दी, लेकिन केरल के बल्‍लेबाज इस मौके का फायदा उठाने में पूरी तरह असफल रहे। सैमसन को भारतीय टीम ने चौथे क्रम पर बल्‍लेबाजी के लिए भेजा। मगर वो 6 गेंदों में 5 रन बनाकर धनंजय डी सिल्‍वा (Dhananjaya De Silva) का शिकार बने।

संजू सैमसन लंबे समय से भारतीय टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं। सैमसन की बल्‍लेबाजी की फैन फॉलोइंग जबर्दस्‍त है। आईपीएल में संजू सैमसन ने कई शानदार पारियां खेलकर दिखाया कि उनमें शानदार बल्‍लेबाज बनने की क्षमता है।

हाल ही में ऋषभ पंत चोटिल हुए और उनकी जगह लेने के लिए कई दिग्‍गजों ने संजू सैमसन के नाम पर मुहर लगाई। हालांकि, संजू सैमसन श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में मिले 'गोल्‍डन चांस' को भुना नहीं पाए और जल्‍दी आउट होकर डगआउट लौट गए।

पंत के उत्‍तराधिकारी

संजू सैमसन के जल्‍दी आउट होने से फैंस को काफी निराशा हुई। फैंस ने सोशल मीडिया पर संजू सैमसन की काफी आलोचना भी की। बता दें कि संजू सैमसन को चोटिल ऋषभ पंत का उपयुक्‍त विकल्‍प माना जा रहा है।

क्रिकेट पंडितों से लेकर फैंस का कहना है कि विकेटकीपिंग के साथ शानदार बल्‍लेबाजी के मामले में पंत की जगह लेने के लिए संजू सैमसन सबसे मजबूत दावेदार हैं। पंत के गैर-जिम्‍मेदाराना रवैये से फैंस नाखुश हैं और इसके लिए भारतीय बल्‍लेबाज की जमकर आलोचना भी हुई।

भारत ने जीता मैच

भारतीय टीम ने रोमांचक मैच में श्रीलंका को 2 रन से मात दी। मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्‍लेबाजी के आमंत्रण को स्‍वीकार किया और दीपक हुड्डा (41*) व अक्षर पटेल (31*) की शानदार पारियों के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 162 रन बनाए।

इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में 160 रन बना सकी। इसी के साथ हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच गुरुवार को पुणे में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: शिवम मावी ने अपने डेब्‍यू में किया ये कारनामा, भारतीय गेंदबाजों के स्‍पेशल क्‍लब में हुए शामिल

यह भी पढ़ें: क्‍या शिखर धवन का वनडे करियर खत्‍म हो चुका है? भारतीय टीम के पूर्व कोच ने दिया जवाब