Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वनडे टीम में सेलेक्ट होने के बाद Sanju Samson का बल्ले से धमाका, विजय हजारे में ठोका दमदार शतक; घरेलू क्रिकेट में खेली सबसे बड़ी पारी

रेलवे के खिलाफ 256 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी करेल टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने अपने दो विकेट महज 19 के स्कोर पर गंवा दिए। इसके बाद कप्तान संजू सैमसन ने मोर्चा संभाला और बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली। संजू ने 139 गेंदों का सामना करते हुए 128 रन जड़े। संजू ने 8 चौके और छह गगनचुंबी छक्के जमाए।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 05 Dec 2023 07:28 PM (IST)
Hero Image
Sanju Samson: संजू सैमसन ने ठोका विजय हजारे में ठोका दमदार शतक

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Sanju Samson Century: साउथ अफ्रीका दौरे के लिए वनडे टीम में चुने जाने की खुशी संजू सैमसन ने शतकीय पारी खेलकर जाहिर की है। विजय हजारे टूर्नामेंट में सैमसन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए घरेलू क्रिकेट में अपनी सबसे बड़ी पारी खेली। हालांकि, शतकीय पारी के बावजूद संजू केरल की टीम को रेलवे के खिलाफ जीत दिलाने में नाकाम रहे।

संजू सैमसन ने ठोका जोरदार शतक

रेलवे के खिलाफ 256 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी करेल टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने अपने दो विकेट महज 19 के स्कोर पर गंवा दिए। इसके बाद कप्तान संजू सैमसन ने मोर्चा संभाला और बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली।

संजू ने 139 गेंदों का सामना करते हुए 128 रन जड़े। अपनी इस पारी के दौरान संजू ने 8 चौके और छह गगनचुंबी छक्के जमाए। यानी सैमसन के बल्ले से 68 रन सिर्फ बाउंड्री से निकले। घरेलू क्रिकेट में यह गेंदों के लिहाज से सैमसन की सबसे बड़ी पारी भी रही।

यह भी पढ़ें- Virender Sehwag से की Travis Head की तुलना तो भड़क गया भारत का पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर, सवाल पूछने वाले को जमकर लताड़ा

जीत नहीं दिला सके कप्तान

हालांकि, शतकीय पारी खेलने के बावजूद संजू सैमसन रेलवे के खिलाफ केरल को जीत दिलाने में नाकाम रहे। संजू को दूसरे छोर से बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिल सका, जिसके चलते केरल की टीम 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 237 रन ही बना सकी। सैमसन के अलावा टीम की ओर से श्रेयस गोपाल ने 53 रन की दमदार पारी खेली। गेंदबाजी में रेलवे की ओर से राहुल शर्मा ने 4 विकेट अपने नाम किए।

वनडे टीम में हुई है सैमसन की वापसी

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए चुनी गई वनडे टीम में संजू सैमसन की वापसी हुई है। हालांकि, सैमसन को टी-20 टीम में जगह नहीं दी गई है। संजू के अलावा एकदिवसीय टीम में साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह जैसे युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है। तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 17 दिसंबर से होना है।