Move to Jagran APP

Sara Tendulkar Birthday: 27 साल की हुईं सचिन तेंदुलकर की लाडली, पिता ने खास अंदाज में लुटाया प्‍यार

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर आज अपना 27वां बर्थडे मना रही हैं। इस अवसर पर सचिन तेंदुलकर ने सारा पर जमकर प्‍यार लुटाया है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बेटी सारा के साथ एक्‍स पर 2 तस्‍वीरें शेयर की हैं। सारा भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आती हैं। इंस्‍टाग्राम पर उनकी अच्‍छी खासी फैन फॉलोइंग हैं।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sat, 12 Oct 2024 05:12 PM (IST)
Hero Image
सचिन तेंदुलकर में खास अंदाज में किया विश। एमेज- सचिन X

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर आज अपना 27वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। इस खास मौके पर सचिन तेंदुलकर ने सारा पर जमकर प्‍यार लुटाया है। दिग्‍गज भारतीय क्रिकेटर ने बेटी सारा के साथ एक्‍स पर 2 तस्‍वीरें शेयर की हैं। साथ ही उन्‍होंने एक प्‍यारा सा कैप्‍शन भी लिखा है।

सचिन तेंदुलकर ने शेयर की दों तस्‍वीरें

सचिन ने एक सारा के बचपन की तस्‍वीर शेयर की है। वहीं दूसरी तस्‍वीर में सचिन और सारा बात करते नजर आ रहे हैं। कैप्‍शन में लिटिल मास्‍टर ने लिखा, "एक छोटी से बच्‍ची से लेकर एक वंडरफुल विमन तक, आपने मुझे हमेशा आश्चर्यचकित किया है कि मैं कितना भाग्यशाली हूं कि आप मेरे जीवन में हैं। आप हर दिन मेरे दिल को प्यार से प्रफुल्लित कर देते हैं। जन्मदिन मुबारक हो, सारा!"

इंस्‍टाग्राम पर एक्टिव रहती हैं सारा

12 अक्‍टूबर, 1997 को मुंबई में जन्मीं सारा ने लंदन से मेडिसिन में ग्रेजुएशन की। वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। इंस्‍टाग्राम पर वह आए दिन तस्‍वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं। फैंस भी सारा की पोस्‍ट को जमकर प्‍यार देते हैं। इंस्‍टाग्राम पर सारा के 7.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वहीं सारा 681 लोगों को ही फॉलो करती हैं।

लड़कियों के लिए काम कर रहा फाउंडेशन

हाल ही में सारा ने इंस्‍टाग्राम पर एक पोस्‍ट की थी। इंटरनेशनल गर्ल चाइल्‍ड डे के मौके पर सारा ने सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन की तस्‍वीरें इंस्‍टाग्राम पर शेयर की थीं। पहली तस्‍वीर में सारा के साथ ही पिता सचिन और मां अंजलि नजर आ रहे थे। कैप्‍शन में सारा ने लिखा था कि इस इंटरनेशनल गर्ल चाइल्‍ड डे पर हम लड़कियो के राइट्स को आगे बढ़ाने का काम करते हैं। कई गर्ल्‍ड को आज भी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। यह उनके अवसरों को सीमित करता है। उनकी क्षमता में रुकावट बनता है। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन में हम उनके बेहतर फ्यूचर के लिए काम करते हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Sachin Tendulkar Foundation (STF) (@sachintendulkarfoundation)

ये भी पढ़ें: MS Dhoni का खास बना टीम इंडिया का नया कप्तान, इस स्पेशल टूर्नामेंट में संभालेगा कमान, 19 साल का सूखा होगा खत्म

इंटरनेशनल क्रिकेट में प्रदर्शन 

  • इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने 200 टेस्‍ट खेले।
  • इस दौरान 329 पारियों में उन्‍होंने 53.78 की औसत से 15921 रन बनाए।
  • टेस्‍ट में दिग्‍गज किकेटर ने 68 अर्धशतक और 51 शतक भी लगाए।
  • 463 वनडे की 452 पारियों में क्रिकेट के भगवान ने 18426 रन बनाए थे।
  • वनडे में सचिन के नाम 96 फिफ्टी के साथ ही 49 सेंचुरी दर्ज हैं।
  • एकदिवसीय क्रिकेट में उनका सर्वाधिक स्‍कोर नाबाद 200 रन है।
  • 1 टी20 इंटरनेशनल में उन्‍होंने 10 रन बनाए हैं।
  • टेस्‍ट में महान क्रिकेटर ने 46, वनडे में 154 और टी20 इंटरनेशनल में 1 शिकार किया है।

ये भी पढ़ें: Rishabh Pant: 'मस्त एक्टिंग कर रहा हूं रोहित भाई', ऋषभ पंत ने 'नकली चोट' के पीछे की बताई असली कहानी