Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने कुर्बान किए करोड़ों के सांड, ईद के मौके पर भुलाए हार के गम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन काफी खराब रहा। ये टीम सुपर-8 में नहीं जा सकी। इससे पाकिस्तान में काफी निराशा है लेकिन ईद के मौके पर सभी ने इस गम को भुला दिया है। पाकिस्तान के कुछ क्रिकेटरों ने ईद के मौके पर जमकर पैसे खत्म हुए और करोड़ों रुपये के सांड खरीद उनकी कुर्बानी दी।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 17 Jun 2024 08:25 PM (IST)
Hero Image
सरफराज अहमद ने खरीदा करोड़ों का सांड

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पूरी दुनिया में सोमवार को ईद का त्योहार मनाया जा रहा है। ये त्योहार खुशियों का त्योहार होता है लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस त्योहार के मौके पर गम में डूबी हुई है। इसका कारण उसका टी20 वर्ल्ड कप 2024 मे खराब प्रदर्शन है। टीम ने इस बार काफी निराश किया और पहले ही दौर से बाहर हो गई। पाकिस्तानी टीम तो हालांकि दुखी है लेकिन पाकिस्तान में कई क्रिकेटर जमकर ईद मना रहे हैं।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद का एक वीडियो इस समय वायरल हो रहा है जिसमें वो दो सांड लेकर आ रहे हैं। पाकिस्तान में ईद पर सांड की कुर्बानी दी जाती है। इससे पहले इन्हें खरीदा जाता है और जमकर ख्याल रखा जाता है। सरफराज इसी काम को अंजाम दे रहे हैं। सिर्फ सरफराज ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के पूर्व ऑफ स्पिनर सईद अजमल का भी एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह दो सांडों का ख्याल रखते दिखाई दे रहे हैं।

यब भी पढ़ें- वेस्टइंडीज जाकर क्या कर रहे हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी, 57 सेकेंड के वायरल वीडियो ने खोल दिया राज, आप भी देखिए

करोड़ों की कीमत

सरफराज ने जिन दो सांडों के साथ दिखाई दे रहे हैं उनकी कीमत करोड़ों की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि इन दोनों की कीमत तकरीबन दो करोड़ रुपये है। इसी तरह अजमल ने जो सांड खरीदें हैं उनकी कीमत भी करोड़ों में बताई जा रही है। पाकिस्तान में ईद के मौके पर हर साल क्रिकेटरों के करोड़ों के सांड खरीदने की खबरें आती हैं। पिछले साल पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को लेकर भी यह खबर आई थी। उस समय बताया गया था कि अफरीदी ने तकरीबन चार करोड़ का बैल खरीदा है जिसकी कुर्बानी दी जाएगी।

पाकिस्तान टीम पर नजरें

इन सभी की बीच पाकिस्तान टीम पर पूरे पाकिस्तान की नजरें हैं। फैंस इस टीम से काफी निराश हैं और पूर्व क्रिकेटर जमकर टीम की आलोचना कर रहे हैं। बाबर आजम की कप्तानी को हार की वजह बताया जा रहा है। लेकिन देखा जाए तो पूरी टीम कहीं न कहीं फेल रही। इस टीम को अमेरिका जैसी टीम ने मात दे बड़ा उलटफेर किया। इसके बाद भारत ने भी इस टीम को हराया। कनाडा के खिलाफ ये टीम जीती और आयरलैंड के खिलाफ किसी तरह जीत हासिल कर सकी।

यह भी पढ़ें- SL vs NED: Dasun Shanka ही नहीं, ये 2 खिलाड़ी भी अपने 100वें T20I मैच में 'गोल्‍डन डक' पर हुए आउट