Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Irani Cup में Sarfaraz Khan ने ठोका दोहरा शतक, मुंबई के लिए ऐसा करने वाले बनें पहले बल्लेबाज

ईरानी कप 2024 में मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान ने दोहरा शतक जड़ा। ईरानी कप में मुंबई की तरफ से दोहरा शतक जड़ने वाले वह पहले बल्लेबाज बने। वहीं कुल 11वें खिलाड़ी बनें जिन्होंने ईरानी कप में दोहरा शतक जड़ा है। इससे पहले वसीम जाफर युवराज सिंह और रवि शास्त्री समेत 10 बल्लेबाजों ने ईरानी कप में दोहरा शतक जड़ चुके हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 02 Oct 2024 05:21 PM (IST)
Hero Image
Sarfaraz Khan ने ईरानी कप में ठोकी डबल सेंचुरी। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ईरानी कप 2024 में मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान ने दोहरा शतक जड़ा। ईरानी कप में मुंबई की तरफ से दोहरा शतक जड़ने वाले वह पहले बल्लेबाज बने। वहीं, कुल 11वें खिलाड़ी बनें, जिन्होंने ईरानी कप में दोहरा शतक जड़ा है। सरफराज खान को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेंच पर बैठना पड़ा था।

गौरतलब हो कि हाल ही में समाप्त हुई बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट कोहली, ऋषभ पंत और केएल राहुल की वापसी के कारण सरफराज खान को प्लेइंग 11 में मौका नहीं मिला। सरफराज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैच की टेस्ट सीरीज से पहले डबल सेंचुरी ठोककर एक बार फिर दावेदारी पेश की है। अपने इस दोहरे शतक के से सरफराज खान ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी।

रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ जड़ा दोहरा शतक

सरफराज खान ने रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ खेलते हुए पहली पारी में 253 गेंद पर अपना दोहरा शतक पूरा किया। इस दौरान सरफराज ने 23 चौके और 3 छक्के लगाए। यह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका चौथा 200+ स्कोर है। सरफराज खान मुबंई की टीम के पहले ऐसे बल्लेबाज बने, जिन्होंने ईरानी कप के इतिहास में दोहरा शतक जड़ा है। इससे पहले मुंबई का कोई भी बल्लेबाज यह कारनामा नहीं कर सका था।

युजराज और जाफर की लिस्ट में हुए शामिल

इसके अलावा सरफराज खान से पहले वसीम जाफर, युवराज सिंह और रवि शास्त्री समेत 10 बल्लेबाजों ने ईरानी कप में दोहरा शतक जड़ा था। सरफराज ऐसा करने वाले 11वें खिलाड़ी बने। ईरानी कप में सबसे बड़ी पारी वसीम जाफर के नाम है। यशस्वी जायसवाल भी इस लिस्ट में हैं। दूसरे नंबर पर मुरली विजय हैं। उन्होंने 2012 में रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए 266 रन की पारी खेली थी।

यह भी पढे़ं- Irani Cup 2024: पहले दिन गरजा अजिंक्‍य रहाणे का बल्‍ला, अय्यर और सरफराज भी नहीं रहे पीछे

यह भी पढ़ें- Irani Cup: इंग्लैंड में धूम मचाने वाले Prithvi Shaw भारत में आते ही हो गए फ्लॉप, मुकेश कुमार ने तोड़ दिया सपना