Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: बांग्‍लादेश सीरीज से पहले छलका सरफराज खान का दर्द, बोले- 'सिलेक्‍शन की उम्‍मीद नहीं'

अगले महीने के दूसरे हफ्ते में बांग्‍लादेश टीम भारत का दौरा करेगी। इस दौरान भारत और बांग्‍लादेश के बीच 2 टेस्‍ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज के लिए कई प्‍लेयर्स ने तैयारी शुरू कर दी है। इस बीच इसी साल इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट डेब्‍यू करने वाले सरफराज खान का दर्द छलका है। उन्‍होंने कहा है कि वह सुबह 5 बजे उठ रहे हैं।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 16 Aug 2024 04:26 PM (IST)
Hero Image
सरफराज खान लगातार कर रहे तैयारी। इमेज- सोशल मीडिया

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। अगले महीने के दूसरे हफ्ते में बांग्‍लादेश टीम भारत का दौरा करेगी। इस दौरान भारत और बांग्‍लादेश के बीच 2 टेस्‍ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज के लिए कई प्‍लेयर्स ने तैयारी शुरू कर दी है। भारतीय खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी और बुची बाबू इनविटेशनल टूर्नामेंट खेल रहे हैं।

इस बीच इसी साल इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट डेब्‍यू करने वाले सरफराज खान का दर्द छलका है। उन्‍होंने कहा है कि वह सुबह 5 बजे उठ रहे हैं। 30 मिनट में 5 किमी भाग रहे हैं। हालांकि, उन्‍हें बांग्‍लादेश के खिलाफ सिलेक्‍शन की उम्‍मीद नहीं है।

रोजाना सुबह रनिंग कर रहा हूं

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में सरफराज खान ने कहा, "मेरे लिए ऑफ सीजन नाम की कोई चीज नहीं है। मैं सुबह 4.15 बजे उठ जाता हूं। मैं सुबह-सुबह काफी दौड़ लगाता हूं। इससे मेरी फिटनेस में सुधार होगा। मैं महीने के अंत में 30 मिनट में 5 किमी भागने लगूंगा। मैंने और मेरे पिता नौशाद ने यह प्‍लान किया था। रनिंग मेरी प्राथमिकता है। एक बार जब मैं अपनी दौड़ पूरी कर लूंगा, तो मैं जिम जाऊंगा। सुबह-सुबह मैं फिटनेस पर ध्‍यान देता हूं और फील्डिंग की प्रैक्टिस करता हूं। बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास शाम को करता हूं।"

ये भी पढ़ें: बांग्‍लादेश में बबाल के बीच क्‍या भारत करेगा महिला टी20 वर्ल्‍ड कप की मेजबानी? जय शाह ने दिया सटीक जवाब

मुझे तैयार रहना होगा

सरफराज ने कहा, "मैं बांग्लादेश सीरीज के बारे में नहीं सोच रहा हूं। हालांकि, मुझे तैयार रहना होगा। मैच खेलना मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। मुंबई में बारिश के कारण मैंने इस लेवल की प्रैक्टिस नहीं की है। इनडोर फैसेलिटी में आप सिर्फ बॉलिंग मशीन, साइड-आर्म थ्रोअर या कभी-कभी गेंदबाजों का सामना कर रहे होते हैं। मुझे इनडोर बल्लेबाजी करना पसंद नहीं है क्योंकि गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आती है। आप केवल कठिन अभ्यास करके ही सुधार कर सकते हैं।"

सरफराज का टेस्‍ट में प्रदर्शन

  • सरफराज खान ने इसी साल 15 फरवरी को इंग्‍लैंड के खिलाफ राजकोट में टेस्‍ट डेब्‍यू किया था।
  • उन्‍होंने अब तक खेले 3 टेस्‍ट की 5 पारियों में 50.00 की औसत और 79.36 की स्‍ट्राइक रेट से 200 रन बनाए हैं।
  • इस दौरान उन्‍होंने 3 अर्धशतक लगाए हैं। टेस्‍ट में उनका सर्वाधिक स्‍कोर नाबाद 68 रन है।

ये भी पढ़ें: Rohit-Virat को दलीप ट्रॉफी में खेलने क्‍यों नहीं दिया गया? जय शाह ने इंग्‍लैंड-ऑस्‍ट्रेलिया का उदाहरण देते हुए बताई सच्‍चाई