Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टेस्‍ट सीरीज से हुए नजरअंदाज, Sarfaraz Khan ने Ranji Trophy में शतक जड़कर चयनकर्ताओं को दिया मुंहतोड़ जवाब

Ranji Trophy Sarfaraz Khan hits Century रणजी ट्रॉफी में सरफराज खान का शानदार प्रदर्शन जारी है। दिल्ली के खिलाफ मैच में उन्होंने शतकीय पारी खेली। सरफराज खान का इस सीजन का तीसरा शतक है। हाल ही में उन्होंने टीम में जगह न मिलने पर खुलकर अपनी प्रतिक्रिया दी थी।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Tue, 17 Jan 2023 04:09 PM (IST)
Hero Image
Sarfaraz Khan Ranji Trophy Century: सरफराज खान ने जड़ा दिल्ली के खिलाफ शतक (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क।  मंगलवार को दिल्ली के खिलाफ चल रहे रणजी ट्रॉफी राउंड 6 के मैच में सरफराज खान ने एक और शतकीय पारी खेल दी है। अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम दिल्ली में खेले जा रहे मैच में सरफराज खान ने 135 गेंद पर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने योगेश शर्मा की गेंद पर सिंगल लेकर शतक बनाया। यह इस सीजन का उनका तीसरा शतक है।

इससे पहले उन्होंने तमिलनाडु के खिलाफ 162 जबकि हैदराबाद के खिलाफ पिछले साल दिसंबर में 126 रन की पारी खेली थी। ऐसा नहीं है कि सरफराज खान केवल रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, बल्कि वह पिछले तीन सीजन से लगातार रन बना रहे हैं।

पिछले सीजन उन्होंने 122.75 की औसत से 982 रन बनाए थे और अपनी टीम मुंबई को फाइनल में पहुंचाया था। उस सीजन में उन्होंने चार शतक और दो हाफ सेंचुरी लगाई थी। उनका सर्वाधिक स्कोर सौराष्ट्र के खिलाफ 275 रन था। 2019-20 सीजन की बात करें तो उनके नाम 928 रन और अब तक मौजूदा सीजन में 900 से ज्यादा रन बना चुके हैं।

— Johns. (@CricCrazyJohns) January 17, 2023

हाल ही में टेस्ट टीम में जगह न मिलने के कारण सरफराज खान ने अपनी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने चेतन शर्मा से अपने मुलाकात के बारे में भी बात की थी। उन्होंने कहा था कि जब टीम इंडिया का ऐलान हुआ और उस स्क्वॉड में उनका नाम नहीं था तो उन्हें बहुत दुख हुआ था। इतना ही नहीं वह ठीक से सो भी नहीं पा रहे थे। 

यह भी पढ़ें- 'उमरान मलिक निश्चित ही तोड़ देंगे शोएब अख्‍तर का रिकॉर्ड', पूर्व भारतीय गेंदबाजी कोच ने किया दावा