Move to Jagran APP

Sarfaraz Khan बने पिता, न्‍यूजीलैंड सीरीज के बीच घर में आईं खुशियां

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट में शतक जड़ने वाले सरफराज खान अब पिता बन गए हैं। उनकी पत्‍नी रोमाना जहूर ने सोमवार को एक बेटे को जन्‍म दिया। उन्‍होंने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी। सरफराज इन दिनों न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज खेल रहे हैं। बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्‍ट में उन्‍होंने 150 रन की शानदार पारी खेली थी।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 21 Oct 2024 10:38 PM (IST)
Hero Image
सरफराज खान बने पिता। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली।  न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट में शतक जड़ने वाले सरफराज खान के घर खुशियां आई हैं। उनकी वाइफ रोमाना जहूर ने सोमवार रात को एक प्‍यारे से बेटे को जन्‍म दिया। सरफराज की‍ पिछले साल अगस्‍त में शादी हुई थी।  

सरफराज खान ने इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी के जरिए फैंस को खुशखबरी दी। उन्‍होंने इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी पर 2 तस्‍वीरें शेयर की हैं। पहली तस्‍वीर में वह बच्‍चे को गोद में लिए हैं। साथ ही दूसरी तस्‍वीर में उनके पिता बेबी के साथ नजर आ रहे हैं।

इसके साथ ही नौशाद खान दादा और मुशीर खान चाचा बन गए हैं। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट में सरफराज की वाइफ उन्‍हें सपोर्ट करती नजर आई थीं। सरफराज ने इस मुकाबले में अपने टेस्‍ट करियर का सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर भी बनाया था। 

Maiden Test Ton: Super Sarfaraz Khan's scintillating 150(195) 👌👌#TeamIndia | #INDvNZ | @IDFCFIRSTBank— BCCI (@BCCI) October 19, 2024

सरफराज खान ने लगाया था शतक

सरफराज खान ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट में शानदार बल्‍लेबाजी की थी। बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में खेले गए इस मैच में उन्‍होंने अपने टेस्‍ट करियर का पहला शतक लगाया था। पहले टेस्‍ट की पहली पारी में सरफराज खान बुरी तरह फेल रहे थे। उन्‍होंने 3 गेंदों का सामना किया था और कोई रन नहीं बना पाए थे।

सरफराज खान ने बनाए 195 रन

हालांकि, दूसरी पारी में उन्‍होंने आतिशी पारी खेली थी। सरफराज ने 195 गेंदों पर 150 रन बनाए थे। इस दौरान उन्‍होंने 18 चौके और 3 छक्‍के भी लगाए थे। हालांकि, भारतीय टीम यह मुकाबला हार गई थी।

सरफराज के लिए अच्‍छा रहा यह साल

सरफराज खान के लिए यह साल काफी अच्‍छा रहा है। उन्‍होंने इस साल की शुरुआत में इंटरनेशनल डेब्‍यू किया था। सरफराज ने फरवरी 2024 में इंग्‍लैंड के खिलाफ अपने करियर का पहला टेस्‍ट मैच खेला था। इस टेस्‍ट की पहली पारी में वह रन आउट हुए थे। उन्‍होंने 66 गेंदों पर 62 रन बनाए थे। साथ ही दूसरी पारी में वह 68 रन बनाकर नाबाद रह थे।

ये भी पढ़ें: Sarfaraz Khan ने मौके पर मारा चौका, घरेलू क्रिकेट के 'सरताज' ने संघर्ष के समय पर ठोका अपना पहला टेस्‍ट शतक

टेस्‍ट में सरफराज के आंकड़े

सरफराज खान ने अपने करियर में अब तक 4 टेस्‍ट मैच खेल हैं। इस दौरान 7 पारियों में उन्‍होंने 58.33 की औसत और 77.77 की स्‍ट्राइक रेट से 350 रन बनाए हैं। टेस्‍ट में सरफराज खान ने 3 अर्धशतक के साथ ही 1 शतक भी लगाया है। इस फॉर्मेट में उनका सर्वाधिक स्‍कोर 150 रन है।

ये भी पढ़ें: IND vs NZ Test: Sarfaraz Khan पांडा से बने माचो मैन, बेहद इंस्पायरिंग है उनकी क्रिकेट जर्नी