Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सौरभ तिवारी के साथ हो गया खेला, मोबाइल खोलते ही उड़े होश; मामला जानकार पुलिस भी रह गई हैरान

झारखंड में पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरभ तिवारी के नाम पर धोखाधड़ी का खेल धड़ल्ले से चल रहा है। जब क्रिकेटर को यह बात पता चली तो क्रिकेटर के होश उड़ गए हैं। क्रिकेटर ने थाने में इस मामले में शिकायत दर्ज कराई है। सौरभ तिवारी ने पुलिस को बताया कि उनके नाम से फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर ठगी की जा रही है। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 18 Aug 2024 11:27 AM (IST)
Hero Image
सौरभ तिवारी के साथ हुई फ्राड। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेटर सौरभ तिवारी धोखाधड़ी का शिकार हो गए हैं। सौरभ की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। सौरभ तिवारी ने इसकी शिकायत बिष्टुपुर साइबर थाना में शिकायत दर्ज कराई है। मामले की जानकारी होने पर पुलिस भी हैरान रह गई।

पुलिस को सौरभ तिवारी ने बताया कि उनके नाम और फोटो का प्रयोग कर फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया गया, जिसमें 7 अगस्त को एक पोस्ट किया गया है कि मोबाइल नंबर 7290829790 में उत्तर प्रदेश टी 20 लीग और कर्नाटक प्रीमियर लीग 2024 में अगर कोई भी खिलाड़ी खेलना चाहे तो इस नंबर पर काल कर बात कर ले।

सौरभ तिवारी के नाम से मांगे जा रहे पैसे

सौरभ तिवारी ने पुलिस को आगे बताया कि इसके बाद दूसरा पोस्ट नेशनल क्रिकेट एकेडमी के नाम से डाला गया। इसमें पंजीयन के लिए 499 और 999 रुपये की मांग की जा रही है जो जालसाजी है। पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए शिकायत दर्ज कर ली है और जांच शुरू कर दी।

हाल ही में लिया है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

बता दें कि सौरभ तिवारी ने 12 फरवरी 2024 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की थी। 34 साल के झारखंड के बल्‍लेबाज सौरभ तिवारी ने कहा था कि वो झारखंड के सीजन के आखिरी रणजी मैच के बाद घरेलू क्रिकेट से भी संन्यास ले लेंगे।

यह भी पढे़ं- 'झारखंड क्रिकेट के भगवान हैं MS Dhoni, भैया का सपोर्ट हमारे लिए सबकुछ', पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने बांधे माही की तारीफों के पुल

एमएस धोनी को मानते हैं आदर्श

गौरतलब हो कि विराट कोहली के नेतृत्‍व में 2008 में भारतीय अंडर-19 टीम ने वर्ल्‍ड कप खिताब जीता था। सौरभ तिवारी उस टीम के प्रमुख खिलाड़‍ियों में से एक थे। सौरभ तिवारी पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी को अपना आदर्श मानते हैं और उन्‍होंने युवा उम्र में माही जैसे लंबे बाल रखे थे।

यह भी पढे़ं- MS Dhoni जैसे बाल रखने वाले खिलाड़ी ने किया संन्‍यास का एलान, भारत के लिए विराट कोहली के साथ जीता था वर्ल्‍ड कप