Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jaydev Unadkat की कहर बरपाती गेंदों ने बंगाल के सपने किए चकनाचूर, सौराष्ट्र दूसरी बार बनी रणजी ट्रॉफी चैंपियन

Saurashtra Beats Bengal By 9 Wickets Ranji Trophy 2022-23 Final। रणजी ट्रॉफी 2022-23 के फाइनल मुकाबले में सौराष्ट्र ने बंगाल को 9 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए खिताब अपने नाम कर लिया है। जयदेव की कप्तानी में सौराष्ट्र दूसरी बार रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनीं।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sun, 19 Feb 2023 11:52 AM (IST)
Hero Image
Saurashtra Ranji Trophy Winner, Ranji Trophy 2022-23

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Saurashtra Became Ranji Trophy Winner 2022-23। रणजी ट्रॉफी 2022-23 के फाइनल मुकाबले में सौराष्ट्र ने बंगाल को 9 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए खिताब अपने नाम कर लिया है। ईडन गार्डंस में खेले गए मुकाबले के चौथे दिन के पहले सत्र के दौरान बंगाल की टीम अपनी दूसरी पारी में 241 रन बनाकर आउट हुई और सौराष्ट्र को जीत के लिए सिर्फ 12 रन चाहिए थे, जिसे उन्होंने आसानी से अपने नाम किया। बता दें कि जयदेव उनाकदकट की कप्तानी में सौराष्ट्र दूसरी बार रणजी ट्रॉफी में चैंपियन बनीं।

Saurashtra Vs Bengal: पहली पारी में बंगाल टीम 174 रन पर सिमटी

बता दें कि इस मुकाबले में सौराष्ट्र टीम के कप्तान जयदेव उनादकट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। जयेदव का यह फैसला सही साबित हुआ, ऐसा इसलिए क्योंकि बंगाल की टीम ने पहली पारी में 54.1 ओवर में 174 रन पर ही सिमट गई। बंगाल टीम की तरफ से शाहबाज अहमद ने 69 रनों और अभिषेक पोरेल ने 50 रनों की तूफानी पारी खेली। इस बीच सौराष्ट्र की तरफ से जयदेव और चेतन सकारिया ने 3-3 विकेट चटकाए, वहीं चिराज और डी जडेजा को 2-2 विकेट मिले।

पहली पारी में सौराष्ट्र टीम जब 175 रनों का पीछा करने उतरी तो टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। इस दौरान टीम के 4 बल्लेबाजों ने दमदार अर्धशतक जड़ा, जिसके दम पर सौराष्ट्र टीम ने 404 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। सौराष्ट्र टीम की तरफ से रन वासवाड़ा ने 80 रनों का आतिशी पारी, चिराज जानी ने 60 रन, शेल्डन जैक्सन ने 59 रन और हार्विक देसाई ने 50 रनों की तूफानी पारी खेली। वहीं, बंगाल टीम के लिए मुकेश कुमार को 4 विकेट, तो आकाश और ईशान को 3-3 विकेट मिले।

Saurashtra vs Bengal: दूसरी पारी में सौराष्ट्र को मिली 9 विकेट से शानदार जीत

दूसरी पारी में बंगाल टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 241 रनों पर ढेर हुई। इस दौरान जयदेव ने बंगाल के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद सौराष्ट्र टीम के पास 12 रनों का लक्ष्य था, जिसे सौराष्ट्र ने आसानी से हासिल कर लिया और रणजी ट्रॉफी के इतिहास में अपना दूसरा खिताब जीता। जयदेव की कप्तानी में ही सौराष्ट्र ने साल 2019-20 में पहला खिताब जीता था।

यह भी पढ़े:

Richa Ghosh ने MS Dhoni जैसे विकेट के पीछे पकड़ा शानदार कैच, ट्विटर पर फैंस बोले- RCB...RCB

यह भी पढ़े:

IND W vs ENG W : रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड से हारा भारत, कठिन हुई सेमीफाइनल में पहुंचने की राह