Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sayali Satghare का नाम इतिहास के पन्‍नों में हुआ दर्ज, WPL इतिहास की पहली कनकशन सब्‍स्‍टीट्यूट बनीं; जानें पूरा मामला

महिला प्रीमियर लीग 2024 (WPL 2024) के 10वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टीम को 25 रन से मात दी और इस सीजन का तीसरा मुकाबला जीत लिया। गुजरात जायंट्स को भले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन एक खिलाड़ी ने इस मैच में इतिहास रच दिया। गुजरात जायंट्स की ऑलराउंडर सयाली सतगरे (Sayali Satghare) WPL के इतिहास में पहली बार कन्कशन सब्स्टीट्यूट बनीं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 04 Mar 2024 08:24 AM (IST)
Hero Image
Sayali Satghare WPL इतिहास की पहली कनकशन सब्‍स्‍टीट्यूट बनीं

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। महिला प्रीमियर लीग 2024 (WPL 2024) के 10वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना गुजरात जायंट्स से हुआ। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टीम को 25 रन से मात दी और इस सीजन का तीसरा मुकाबला जीत लिया।

गुजरात जायंट्स को भले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन एक खिलाड़ी ने इस मैच में इतिहास रच दिया। गुजरात जायंट्स की ऑलराउंडर सयाली सतगरे (Sayali Satghare) WPL के इतिहास में पहली बार कन्कशन सब्स्टीट्यूट बनीं। उन्होंने दयालन हेमलता की जगह ली।

WPL इतिहास की पहली कनकशन सब्‍स्‍टीट्यूट बनीं Sayali Satghare

दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स की पारी के दौरान दयालन हेमलता फील्डिंग के वक्त 15वें ओवर की पांचवीं गेंद पर कैच लेने के चक्कर में चोटिल हो गई। कैथरीन की गेंद पर उन्होंने जेस को जीवनदान दिया। गेंद उनके चेहरे पर जाकर लगी और वह मैदान पर गिर गई।

दर्द से कराहता हुआ देख हेमलता के पास फीजियो और मेडिकल स्टॉफ पहुंचे और इसके बाद कन्कशन की पुष्टि हुई। हेमलता की जगह गुजरात जायंट्स ने ऑलराउंडर सयाली सतगरे को प्लेइंग-11 में शामिल किया। सयाली विमेंस प्रीमियर लीग के इतिहास में पहली कन्कशन सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी बनीं।

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy 2024 Semifinal: शार्दुल ठाकुर के शतक से मजबूत स्थिति में मुंबई, विदर्भ के खिलाफ मध्य प्रदेश ने हासिल की बढ़त

WPL Auction में सयाली सतगरे को नहीं मिला था कोई खरीदार

बता दें कि 24 साल की सयाली को काश्वी गौतम की जगह टीम में शामिल किया गया। सयाली को WPL की नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला था। उनका बेस प्राइस 10 लाख रुपये था, लेकिन कहते है ना कि किसी का नसीब किसी से छीना नहीं जा सकता है। ऐसा ही सयाली के साथ हुआ। पहले काश्वी के चोटिल होने के बाद उन्हें टीम में जगह मिली। इसके बाद हेमलता के चोटिल होने के बाद उन्हें सयाली सतगरे को प्लेइंग-11 में जगह मिली।

यह भी पढ़ें: धर्मशाला में Yashasvi Jaiswal के नाम जुड़ेगी एक और बड़ी उपलब्धि, बस करना होगा अपना पसंदीदा काम; विव रिचर्ड्स के क्लब में होगी एंट्री