Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Scotland Squad: स्कॉटलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए किया टीम का एलान, माइकल जोन्स और ब्रैड व्हील की हुई वापसी

स्कॉटलैंड को ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड ओमान और नामीबिया के साथ रखा गया है। टीम 4 जून को बारबाडोस में गत चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। मंगलवार 7 जून को स्कॉटलैंड ने 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया। रिची बेरिंगटन टीम की कमान संभालेंगे। ब्रैड व्हील और माइकल जोन्स की वापसी हुई है जबकि जोश डेवी को जगह नहीं मिली है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Tue, 07 May 2024 06:51 PM (IST)
Hero Image
टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए स्कॉटलैंड की टीम घोषित। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। स्कॉटलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। टीम में अनुभवी खिलाड़ी ब्रैड व्हील और माइकल जोन्स की वापसी हुई है। वहीं, जोश डेवी को टीम में जगह नहीं मिली है।

हैम्पशायर के तेज गेंदबाज व्हील और डरहम के हरफनमौला खिलाड़ी जोन्स को उनके संबंधित काउंटियों ने इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए मंजूरी दे दी है। इस बीच अनुभवी जोश डेवी के बाहर होने से कई लोग हैरान रह गए। डेवी ने काउंटी चैम्पियनशिप में समरसेट के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। इसके बावजूद उन्हें टीम में जगह नहीं मिली।

रिची संभालेंगे टीम की कमान

रिची बेरिंगटन आगामी आईसीसी आयोजन के लिए स्कॉटिश टीम का नेतृत्व करेंगे। कैंप अपने ग्रुप में मौजूद बड़ी टीमों को कड़ी टक्कर देना चाहेगा और सुपर आठ राउंड के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीद करेगा।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: युगांडा और स्कॉटलैंड ने किया अपनी-अपनी टीम का एलान; यहां देखें अभी तक घोषित हुए टीमों का स्क्वाड

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए स्कॉटलैंड टीम:-

रिची बेरिंगटन (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस, ब्रैड करी, क्रिस ग्रीव्स, ओली हेयर्स, जैक जार्विस, माइकल जोन्स, माइकल लीस्क, ब्रैंडन मैकमुलेन, जॉर्ज मुन्से, सफयान शरीफ, क्रिस सोल, चार्ली टियर, मार्क वॉट, ब्रैड व्हील

बता दें कि स्कॉटलैंड को ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, ओमान और नामीबिया के साथ रखा गया है। टीम 4 जून को बारबाडोस में गत चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

यह भी पढ़ें- KKR में जल्द शामिल होगा उनका प्रमुख हथियार, मां की बीमारी के चलते IPL से लिया था ब्रेक; सोशल मीडिया पर दी वापसी की जानकारी