Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SA Vs AUS: बीच मैच कंगारू बने Sean Abbott, फटी की फटी रह गई Marco Jansen की आंखें, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

ऑस्ट्रेलियाई टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है। ऑस्ट्रेलिया और द. अफ्रीका के बीच आज पांच मैचों की सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका की पारी के 46वें ओवर की तीसरी गेंद पर नाथन एलिस गेंदबाजी कर रहे थे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सीन एबॉट फील्डिंग कर रहे थे। जानसेन की गेंद हवा में थी और सीन एबॉट ने एक हाथ से दमदार कैच लपका।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 13 Sep 2023 08:00 AM (IST)
Hero Image
सीन एबॉट के कैच का वीडियो वायरल हो रहा है। फोटो एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलियाई टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है। ऑस्ट्रेलिया और द. अफ्रीका के बीच आज पांच मैचों की सीरीज का तीसरा मैच खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसमें द. अफ्रीका ने आज 6 विकेट गंवाकर 338 का बड़ा स्कोर खड़ा किया है। 

मार्को जानसेन रह गए दंग-

ऐसे में दक्षिण अफ्रीका की पारी के 46वें ओवर की तीसरी गेंद पर नाथन एलिस गेंदबाजी कर रहे थे और द. अफ्रीका की तरफ से  मार्को जानसेन स्ट्राइक पर थे। ऐसे में जानसेन ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की। जानसेन ने गेंद को चार रन के लिए हवा में मारा।

सीन एबॉट के कैच का वीडियो वायरल-

ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सीन एबॉट फील्डिंग कर रहे थे। जानसेन की गेंद हवा में थी और सीन एबॉट ने एक हाथ से दमदार कैच लपका, जिसके चलते जानसेन को पवेलियन लौटना पड़ा। सीन एबॉट का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें:- ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के सामने बौने दिखे SA गेंदबाज, World Cup से पहले ODI में दिखा लाबुशेन का रौद्ररूप

कंगारू बनकर लपका कैच-

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के इस वीडियो पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया जताई है। उन्होंने सीन को कंगारू जैसा कैच लपकना बताया है। एक हाथ से लपका कैच ये क्रिकेट वर्ल्ड के लिए अनोखा है। मैच से ज्यादा सोशल मीडिया पर इस कैच की चर्चा हो रही है। हालांकि लंबे सफर के बाद द. अफ्रीका को सफलता मिली और टीम ने 111 रन से मैच अपने नाम कर लिया है।

Sean Abbott 🔥 pic.twitter.com/X8LAFxXWl3#Abbott #SeanAbbott #Sean #AUSvSA #SAvsAus— GyanGainer (@techind34820937) September 12, 2023

एडन मार्करम ने जड़ा तूफानी शतक-

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले टी20 सीरीज में द.अफ्रीका की टीम को क्लीन स्वीप किया था। अब पांच मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही 2-1 से बढ़त हासिल की है। द. अफ्रीका की ओर से एडन मार्करम का बल्ला जमकर गरजा और उन्होंने 9 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 102 रन बनाकर शतक जड़ा। 

ये भी पढ़ें:- द. अफ्रीका के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे Travis Head, 26 गेंदों में जड़ा अर्धशतक, AUS के नाम किया ये रिकॉर्ड