Move to Jagran APP

सेलेक्टर या साथी खिलाड़ी? Sarfaraz Khan ने शतक जमाने के बाद किसे दिखाई थी उंगली?

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल नहीं करने के बाद सरफराज खान को लेकर जमकर बवाल मचा हुआ है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन होने के बावजूद सरफराज खान को भारतीय टेस्ट टीम से ड्रॉप किया गया। इस मामले पर हाल ही में बीसीसीआई के एक अधिकारी में सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को लगातार इंग्नोर करने की वजह बताई।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 26 Jun 2023 04:43 PM (IST)
Hero Image
Sarfaraz Khan ने शतक जड़कर किसे दिखाई थी उंगली?
नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Sarfaraz Khan। वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल नहीं करने के बाद सरफराज खान को लेकर जमकर बवाल मचा हुआ है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन होने के बावजूद सरफराज खान को भारतीय टेस्ट टीम से ड्रॉप किया गया।

इस मामले पर हाल ही में बीसीसीआई के एक अधिकारी में सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को लगातार इंग्नोर करने की वजह बताई। रिपोर्ट्स के अनुसार, सरफराज की फिटनेस और रवैये के कारण उन्हें टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली। इस कड़ी में अब मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े लोगों ने बीसीसीआई द्वारा दी गई इन वजहों को खारिज किया है।

Sarfaraz Khan ने शतक जड़कर किसे दिखाई थी उंगली?

दरअसल, सरफराज खान को वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है। सरफराज खान को नजरअंदाज करने के बाद कई दिग्गजों ने सेलेक्शन कमेटी पर तीखे सवाल उठाए थे। इस मामले पर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने हाल ही में कहा कि सरफराज खान की फिटनेस उन वजहों में से एक है जिनके कारण उन्हें टेस्ट टीम से ड्रॉप किया गया।

इसके अलावा उन्होंने सरफराज के रवैये को लेकर भी नाराजगी जताई। उनका कहना था कि सरफराज ने रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान शतक जड़ने के बाद जो सेलिब्रेशन करते वक्त जो उंगली दिखाई थी वह बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर के लिए था। ऐसे में इस बात को मुंबई एसोसिएशन से जुड़े लोगों ने गलत बताया है।

कोच अमोल मजूमदार और साथी खिलाड़ी के लिए मनाया था जश्न

हाल ही में मुंबई एसोसिएशन क्रिकेट के एक करीबी ने बताया कि सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान शतक लगाने पर जो सेलिब्रेशन मनाया था वह चेतन शर्मा के लिए नहीं था। उन्होंने अपने टीम के साथी खिलाड़ियों और कोच अमोल मजूमदार के लिए मनाया था। उस समय कोच मजूमदार ने भी अपनी टोपी उतारकर उनका जोरदार स्वागत किया था। यही नहीं उस मैच के दौरान स्टेडियम में चेतन शर्मा नहीं ,बल्कि सलिल अंकोला मौजूद थे।

इसके साथ ही करीबी ने कहा कि जिस तरह से सरफराज खान ने जश्न मनाया था वह गलत था। उन्हें इस तरह टीम को मुश्किल स्थिति से निकलने के बाद ड्रेसिंग रूम की तरफ उंगली नहीं दिखानी चाहिए थी। बता दें कि ये कहा जा रहा था कि सरफराज खान के उस रवैये से मध्य प्रदेश के कोच चंद्रकांत पंडित भी नाराज थे।

लेकिन हाल ही में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े करीबी ने इस बात को भी गलत बताया और कहा कि चंदू उन्हें अपने बेटे की तरह मानता है। उनके मुंह से सरफराज को लेकर हमेशा सिर्फ अच्छी बात ही निकलती है। दोनों एक दूसरे को 14 साल से जानते हैं। ऐसे में चंदू सरफराज को लेकर कभी गलत और नाराज नहीं हो सकते है।