Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND W vs NEP W: शेफाली वर्मा ने सुधारी गलती, 26 गेंदों पर ठोकी फिप्टी, खास लिस्ट में लिखवाया नाम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तूफानी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने एक बार फिर अपनी आतिशी बल्लेबाजी का जलवा दिखाया है और नेपाल के खिलाफ तूफानी पारी खेली है। इस पारी के दौरान शेफाली ने एक खास लिस्ट में अपना नाम लिखवाया है और इंटरनेशनल क्रिकेट में एक मुकाम हासिल किया है। शेफाली का ये इस एशिया कप में पहला अर्धशतक है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 23 Jul 2024 07:59 PM (IST)
Hero Image
शेफाली वर्मा ने नेपाल के खिलाफ ठोकी फिफ्टी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जानी जाती हैं। इस बल्लेबाज ने मंगलवार को नेपाल के खिलाफ भी अपनी तूफानी बल्लेबाजी दिखाई और जमकर रन बटोरे। नेपाल के खिलाफ एशिया कप-2024 के मैच में शेफाली ने तूफानी अर्धशतक ठोका है और साथ ही खास लिस्ट में अपना नाम भी लिखवा लिया है।

शेफाली का ये इस एशिया कप में पहला अर्धशतक है। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 40 रन बनाए थे। इसके बाद यूएई के खिलाफ 37 रनों की पारी खेली। दोनों मौकों पर उनसे बल्ले से फिफ्टी की उम्मीद लग रही थी लेकिन वह आउट हो गई थीं। लेकिन इस मैच में शेफाली ने अपनी गलती सुधारी और अर्धशतक पूरा किया।

पूरे किए 3000 रन

इसी के साथ शेफाली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 300 रन पूरे कर लिए हैं। टेस्ट में उन्होंने पांच मैचों में 567 रन, वनडे में उन्होंने 26 मैचों में 588 रन और 79 टी20 मैचों में 1869 रनों से ज्यादा रन बना ये मुकाम हासिल किया। टी20 में ये शेफाली का नौवां अर्धशतक है। शेफाली की इस पारी के दम पर टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत मिली है। डालयान हेमलता ने भी उनका साथ दिया। शेफाली ने इस मैच में 81 रनों की पारी खेली। उन्होंने 48 गेंदों का सामना कर 12 चौके और एक छक्का मारा। 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर उनका विकेट गिरा।

20-year-old Shafali Verma completes 3000 International Runs 👏

The future of Indian cricket is in safe hands. 🫡 #CricketTwitter #WomensAsiaCup2024 #INDvNEP pic.twitter.com/eNOgZ2LYqg

— Female Cricket (@imfemalecricket) July 23, 2024

ओपनिंग में बदलाव

शेफाली के साथ यूं तो पारी का आगाज स्मृति मंधाना करती हैं। लेकिन इस मैच में शेफाली के साथ हेमलता ओपनिंग करने आईं। मंधाना इस मैच में टीम की कप्तानी कर रही हैं क्योंकि हरमनप्रीत कौर को आराम दिया गया है। मंधाना ने इस मैच में ओपनिंग न करने का फैसला किया और शेफाली के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी हेमलता को दी।