Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बैट लेकर अपनी शादी में पहुंचा विराट कोहली का दोस्त, कश्मीरी लड़की के प्यार में हुआ क्लीन बोल्ड

आरसीबी के पूर्व और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी शाहबाज अहमद ने कश्मीरी युवती से निकाह कर लिया। भारतीय स्पिनर ने डॉ. शाइस्ता अमीन के साथ शादी। शाहबाज की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। शाहबाज विराट कोहली के साथ आईपीएल में खेल चुके हैं। यही नहीं उनके उम्दा प्रदर्शन के चलते साल 2022 में भारत के लिए टी20I डेब्यू किया था।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 09 Aug 2024 05:35 PM (IST)
Hero Image
भारतीय स्पिनर शाहबाज अहमद ने किया निकाह। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत का हाल ही में श्रीलंका दौरा खत्म हुआ है। भारतीय क्रिकेटर ऑफ-सीजन का पूरा आनंद ले रहे हैं। ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पूर्व स्पिनर शाहबाज अहमद ने डॉ. शाइस्ता अमीन नामक एक कश्मीरी युवती के साथ शादी कर ली। शाहबाज ने अमीन के साथ निकाह कर जीवन में एक नई यात्रा शुरू की है।

भारतीय टीम के होनहार ऑलराउंडर शाहबाज अहमद आईपीएल में लोकप्रिय फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलते हुए चर्चा में आए थे। हालांकि, अहमद को सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीद लिया है। आईपीएल 2024 में शाहबाज को जब भी मौका मिला उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से उम्दा प्रदर्शन किया। आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन के कारण शाहबाज अहमद को भारतीय क्रिकेट टीम में 2022 में उन्होंने डेब्यू किया।

फोटो- सोशल मीडिया

10 अगस्त को दे सकते हैं रिसेप्शन

अब उन्होंने एक नई पारी की शुरुआत की है। 29 साल के शाहबाज अहमद ने कश्मीर की मूल निवासी डॉ. शाइस्ता अमीन से विवाह किया। शादी समारोह परिवार की मौजूदी में कश्मीर परंपरा से हुआ। इसके अलावा इस समारोह में दुल्हन के घरवाले और करीबी दोस्त शामिल हुए। रिपोर्टों के अनुसार, अहमद 10 अगस्त को हरियाणा में अपने गृहनगर में एक भव्य रिसेप्शन का आयोजन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- रोहित शर्मा ने धीमी और टर्निंग पिचों पर खेलने को लेकर तैयार किया मास्टर प्लान, सीरीज गंवाने के बाद बताया

साल 2022 में किया था टी20I डेब्यू

बता दें कि शाहबाज के निकाह की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों में वह हाथ में बल्ला लिए हुए दिखाई दे रहे हैं। साथ सफेद रंग की शेरवानी पहनी है। शाहबाज के साथ दो अन्य लोग भी मौजूद हैं। गौरतलब हो कि शाहबाज मूल रूप से हरियाणा के रहने वाले हैं। कोविड महामारी के दौरान बंगाल से अपनी इंजीनियरिंग की डिग्री पूरी की। इसके बाद की पढ़ाई बीच में छोड़ क्रिकेट की दुनिया में नाम बनाने चले आए।

यह भी पढे़ं- 'ये सिर्फ एक मां ही कह सकती है', शोएब अख्तर ने नीरज चोपड़ा की मां को किया सलाम, सरहद पार भी हो रहे चर्चे