Move to Jagran APP

Shakib Al Hasan ने बांग्लादेश की आवाम से मांगी माफी, आखिरी टेस्ट मैच खेलने लौट सकते हैं वतन

बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश की जनता से माफी मांग ली है। नागरिक अशांति के दौरान खामोश रहने के लिए शाकिब ने आवाम से माफी मांगी है। इससे उनके साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने का रास्ता खुल सकता है। शाकिब ने इच्छा जताई है कि वह 21 अक्टूबर को मीरपुर में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलना चाहते हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 10 Oct 2024 08:54 PM (IST)
Hero Image
कानपुर टेस्ट प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शाकिब अल हसन। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेशी क्रिकेटर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के खिलाफ नागरिक अशांति के दौरान खामोश रहने के लिए माफी मांगी है जिससे साउथ अफ्रीका के खिलाफ बांग्लादेश में उनके अंतिम टेस्ट खेलने का रास्ता खुल सके। शाकिब 21 अक्टूबर से मीरपुर में शुरू हो रहे पहले टेस्ट के बाद इस प्रारूप से विदा लेना चाहते हैं।

शाकिब ने फेसबुक पर लिखा, मैं उन सभी छात्रों को श्रद्धांजलि देता हूं जिन्होंने पक्षपात विरोधी आंदोलन की अगुआई की और अपनी जान गंवा दी या घायल हो गए। प्रियजनों को खोने की क्षति की कोई भरपाई नहीं कर सकता। बच्चे या भाई को खोने की कमी कोई पूरी नहीं कर सकता। इस नाजुक दौर में मेरी खामोशी से आहत हुए लोगों से मैं माफी मांगता हूं।'

सुरक्षा मुहैया कराने की थी मांग

भारत में टेस्ट सीरीज के दौरान 37 वर्ष के शाकिब ने अंतिम टेस्ट बांग्लादेश में खेलने की इच्छा जताई थी बशर्ते मौजूदा सरकार उन्हें सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराए। भारत के खिलाप टेस्ट सीरीज के बाद वह यूएई चले गए क्योंकि वह जून में टी20 विश्व कप के बाद इस प्रारूप को अलविदा कह चुके हैं।

शाकिब पर दर्ज हैं कई केस

मालूम हो कि शाकिब देश छोड़ चुकीं पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की पार्टी के आवामी लीग के सांसद रहे हैं। शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद वहां कार्यवाहक सरकार बनी है। कार्यवाहक सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ शाकिब के खिलाफ भी कई केस दर्ज किए हैं।

ऐसे में उन्हें डर था कि बांग्लादेश पहुंचते ही उन्हें गिरफ्तार न कर लिया जाए। बता दें कि शाकिब की पत्नी अमेरिकी नागरिक हैं और अगर उन्हें बीसीबी की ओर से कोई आश्वासन नहीं मिलता था तो वह भारत से सीधे ही अमेरिका पहुंचे हैं। क्योंकि, बांग्लादेश में अराजकता के दौरान पूर्व क्रिकेटर और कप्तान मशरफे मुर्तजा का घर फूंक दिया गया था। इससे शाकिब को और डर है।

अमेरिका में खेल रहे क्रिकेट

शाकिब अल हसन फिलहाल अमेरिका में लीग क्रिकेट खेल रहे हैं। वह नेशनल क्रिकेट लीग टी10 में लॉस एंजेल्स वेब्स टीम का हिस्सा हैं। बीते रविवार को खेले गए एक मैच में सुरेश रैना ने शाकिब अल हसन के ओवर में अपने बल्ले का जलवा दिखाया। रैना ने शाकिब के ओवर में दो सिक्स लगाए। इस मैच में न्यूयॉर्क लायंस ने लॉस एंजेल्स को 19 रन से हराया। रैना ने 28 गेंद पर 53 रन की तूफानी पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें- सुरेश रैना ने शाकिब अल हसन के छुड़ाए छक्के, अमेरिका में ठोकी तूफानी फिफ्टी, देखें Video

यह भी पढे़ं- IND vs BAN: विराट कोहली ने शाकिब को अपनी सबसे पसंदीदा चीज देकर लगाया गले, आखिरी मैच में किया दिल जीतने वाला काम