Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WC और Asia Cup से पहले बांग्लादेश ने सुलझा ली है कप्तान की गुत्थी, इस स्टार ऑलराउंडर को मिली टीम की कप्तानी

बांग्लादेश के वनडे कप्तान तमीम इकबाल एशिया कप से पीठ की चोट के कारण बाहर हो गए हैं। ऐसे में अब एशिया कप और वनडे वर्ल्ड से पहले टीम को नए कप्तान का चुनाव करना था। टीम के सामने कप्तान का चुनाव करना किसी चुनौती से कम नहीं था। ऐसे में सेलेक्टर्स ने स्टार ऑलराउंडर के हाथों में टीम की कमान सौंपी है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 11 Aug 2023 04:35 PM (IST)
Hero Image
अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन बने एशिया कप और वर्ल्ड कप में टीम के कप्तान। फोटो- ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Shakib Al Hasan became Bangladesh ODI Skipper: बांग्लादेश ने शुक्रवार को अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को एशिया कप और 2023 विश्व कप दोनों के लिए अपना वनडे कप्तान चुना है। दो प्रमुख आयोजनों के अलावा बांग्लादेश 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्व कप के लिए भारत की यात्रा से पहले सितंबर के अंत में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक वनडे सीरीज खेलेगा।

कल होगी टीम की घोषणा-

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि हमने एशिया कप Asia Cup और विश्व कप World Cup के लिए शाकिब Shakib Al Hasan को कप्तान नियुक्त किया है। विश्व कप और एशिया कप टीम की घोषणा कल की जाएगी। चयनकर्ता 17 सदस्यों की टीम चुनेंगे।  

पीठ दर्द के कारण वर्ल्ड कप से बाहर तमीम-

बता दें कि शाकिब ने तमीम इकबाल Tamim Iqbal की जगह ली है, जो पीठ की चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए हैं। तमीम अब 21 सितंबर से शुरू होने वाली न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज खेलने की तैयारी कर रहे हैं। तमीम ने 6 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी, लेकिन अगले दोपहर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने उनसे अपना निर्णय बदलने का अनुरोध किया, जिसके बाद उन्होंने अपना फैसला बदल लिया। 

तमीम की जगह आए शाकिब-

अब शाकिब खेल के तीनों फॉर्मेट में बांग्लादेश के कप्तान बन गए हैं। वह पिछले साल की शुरुआत से टीम के टेस्ट और टी20ई कप्तान हैं। बांग्लादेश के वनडे कप्तान के रूप में शाकिब ने आखिरी बार 12 मई, 2017 को मलाहाइड में आयरलैंड के खिलाफ टीम की कमान संभाली थी और मैच बिना किसी परिणाम के खत्म हुआ था।

शाकिब का करियर-

कुल मिलाकर, शाकिब ने 52 एकदिवसीय, 19 टेस्ट और 39 टी20ई में बांग्लादेश का नेतृत्व किया है, और उनका कार्यकाल, जो 2009 में शुरू हुआ, बहुत कम कार्यकाल के साथ चिह्नित किया गया है।